News Nation Logo

Prayagraj: सीएम योगी ने मोहन भागवत से की मुलाकात, जनसंख्या संतुलन समेत कई मुद्दों पर की चर्चा

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Oct 2022, 06:25:41 PM
yogi mohanbhagwat

CM योगी ने मोहन भागवत से की मुलाकात (Photo Credit: File Photo)

लखनऊ:  

प्रयागराज में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से शिष्टाचार मुलाकात की. प्रयागराज के गौहनिया में स्थित जयपुरिया स्कूल के वात्सल्य परिसर में करीब एक घंटे तक दोनों की मुलाकात हुई. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरएसएस प्रमुख भागवत से जनसंख्या असंतुलन, धर्मांतरण समेत कई मुद्दे पर चर्चा की. उन्होंने आरएसएस प्रमुख को अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव में आने के लिए औपचारिक तौर पर आमंत्रित किया है. साथ ही उन्होंने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की संघ प्रमुख मोहन भागवत को जानकारी दी. सीएम योगी ने अधिकारियों को डेंगू से निपटने के लिए भी निर्देश दिए हैं. मोहन भागवत से मुलाकात के बाद योगी हेलीकॉप्टर से लखनऊ रवाना हो गए.

यह भी पढ़ें : अपने ही विभाग में पहले थे नाइटगार्ड, फिर चपरासी, अब बने असिस्टेंट प्रोफेसर

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को संगम नगरी प्रयागराज के दौरे पर पहुंचे. सीएम का हेलीकॉप्टर सीधे गौहनिया के जयपुरिया स्कूल के वात्सल्य परिसर में उतरा. सीएम योगी ने जयपुरिया स्कूल के वात्सल्य परिसर में संघ प्रमुख मोहन भागवत से भेंट की. गौहनिया में 16 से 19 अक्टूबर के बीच हुई आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में भी जनसंख्या असंतुलन को लेकर नीति बनाने और इसे सभी वर्गों पर समान रूप से लागू करने की मांग की गई थी.

ऐसी में उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी सरकार जल्द ही जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कोई ठोस पहल करेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ संघ प्रमुख से मुलाकात के बाद जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कोई मसौदे तैयार कर सकते हैं. इस मौके पर सीएम योगी ने संघ प्रमुख को अयोध्या में होने वाले दीपोत्सव में आने के लिए औपचारिक तौर पर आमंत्रित किया है. योगी सरकार अयोध्या में भव्य दीपोत्सव का आयोजन कर रही है. इस बार 16 लाख से अधिक दिये जलाए जाएंगे, जोकि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज होगा.

यह भी पढ़ें : ब्रिटेन: लिज ट्रस ने PM पद से दिया इस्तीफा, छह हफ्ते तक संभाला कार्यभार

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की प्रगति को लेकर भी संघ प्रमुख मोहन भागवत को जानकारी दी है. अपने एक घंटे की शिष्टाचार मुलाकात में सीएम योगी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ दोपहर का भोजन यानी लंच भी किया. इस मौके पर सीएम योगी ने प्रयागराज में अधिकारियों को डेंगू से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. सीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया था और त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई थी.

First Published : 20 Oct 2022, 06:13:17 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.