News Nation Logo
Banner

सीएम योगी ने नोएडा में कमिश्नर ऑफिस का उद्घाटन किया, बोले- उत्तर प्रदेश बदल रहा है

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. सोमवार को मुख्यमंत्री 1,452 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Mar 2020, 06:25:54 PM
CM Yogi noida

सीएम योगी ने नोएडा में कमिश्नर ऑफिस का उद्घाटन किया (Photo Credit: News State)

नोएडा:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज नोएडा के 108 में पुलिस आयुक्त कार्यालय का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि समय के अनूरूप हम सबको अपने आप को आगे ले जाने की आदत डालनी पड़ेगी. योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) बदल रहा है, सिर्फ भाषणों तक नहीं बल्कि हकीकत में भी. लोग इस बात का अनुभव करते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब हम आए तब नोएडा से और लखनऊ से कुछ कंपनी भागने की तैयारी कर रही थीं, लेकिन हमने उन्हें विश्वास दिलाया और वो रुके.

यह भी पढ़ें: योगी सरकार के नकल रोकने के इंतजाम फेल! स्कूल से बाहर लिखी जाती पकड़ी गईं उत्तर पुस्तिकाएं

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब 1 लाख 37 हजार भर्तियां हमने पुलिस में की हैं. कोई उंगली नहीं उठा सकता. उन्होंने कहा कि पुलिस का प्रदेश की तरक्की में बेहद महत्वपूर्ण रोल है. पोलिसिंग की वजह से ही प्रदेश में इन्वेस्टमेंट आता है. योगी ने कहा कि पुलिस और फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी का बिल हमने इस सत्र में पास करवाया है. हमें पुरातन और नवीन के बीच एक समन्वय बनाना होगा. उन्होंने कहा कि ये नोएडा कभी अभिशप्त था, लेकिन हमने इस अभिशाप को तोड़ा है.

यह भी पढ़ें: स्वाइन फ्लू के चलते 482 PAC जवानों के बटालियन से बाहर निकलने पर लगी रोक

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. सोमवार को मुख्यमंत्री 1,452 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इनमें दो बहु-स्तरीय कार पार्किंग, जिला अस्पताल भवन और तीन फुटओवर ब्रिज शामिल हैं.वह 1,369 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की भी आधारशिला रखेंगे, जिनमें सेक्टर 94 में एक सम्मेलन केंद्र एवं हैबिटेट सेंटर, सेक्टर 151 में गोल्फ कोर्स, एकीकृत यातायात प्रबंधन प्रणाली, पर्थला चौक पर फ्लाईओवर आदि शामिल हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 01 Mar 2020, 06:25:54 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.