News Nation Logo
Banner

गोरखपुर जब सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने आ गया दूसरा योगी, जानें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी में आमजन तक योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है. योजनाओं का लाभ आमजनों तक पहुंचाने के लिए युद्धस्तर पर ढाई साल में काम हुआ है.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 04 Dec 2019, 03:12:57 PM
सीएम योगी।

सीएम योगी। (Photo Credit: News State)

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यूपी में आमजन तक योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है. योजनाओं का लाभ आमजनों तक पहुंचाने के लिए युद्धस्तर पर ढाई साल में काम हुआ है. उन्होंने कहा कि देश के अलग-अलग प्रदेशों की जब कानून व्यवस्था के मुद्दे पर यूपी से तुलना होती है को उत्तर प्रदेश कानून व्यवस्था के लिए सबसे अच्छा माना जाता है.

यह भी पढ़ें- कानपुर में नशे का इंजेक्शन लगा कर नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप

अच्छी कानून व्यवस्था से अब यूपी में निवेश बढ़ रहा है. सीएम योगी ने यह बातें गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहीं. दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के कैम्पियरगंज तहसील के बढया ठाठर में राप्ती नदी पर बने पुल का लोकार्पण किया.

ये पुल पीपीगंज और संतकबीरनगर के मेहदावल को आपस में जोड़ने के लिए बनाया जा रहा है. सीएम योगी ने इस दौरान गोरखपुर और संतकबीरनगर की 148 करोड़ से अधिक की नौ योजनाओं का लोकार्पण किया. इसके साथ ही 31 करोड़ की पांच योजनाओं का सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिलान्यास किया.

गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक स्थापना समारोह कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ और हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर शामिल हुए. इस कार्यक्रम में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद से जुड़े 46 शिक्षण और सेवा संस्थाओं के 12 हजार छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया और कई झांकियां निकाली.

इनकी झांकियों में मुख्य रूप से प्लास्टिक का खतरा, पराली को लेकर जागरूकता, श्रीराम मंदिर पर फैसले, गोरखपुर में विकास की योजनाएं, इसरो की झांकी, 370 हटने के बाद कश्मीर में शांति की झांकी, केंद्र सरकार की अलग अलग योजनाओं की झांकी निकाली गई. इस मौके पर एक युवक ने सीएम योगी की तरह की कपड़े पहन रखे थे.

First Published : 04 Dec 2019, 03:12:57 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×