logo-image

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. सरकार की ओर से जारी एक शोक सन्देश में मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीमती सुषमा स्वराज एक वरिष्ठ एवं अनुभवी राजनेता थीं.

Updated on: 07 Aug 2019, 01:39 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया. सरकार की ओर से जारी एक शोक सन्देश में मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीमती सुषमा स्वराज एक वरिष्ठ एवं अनुभवी राजनेता थीं. वे उत्कृष्ट वक्ता एवं संसदीय कार्य प्रणाली की जानकार थीं. वे अपनी बात को तथ्यों के साथ तार्किक रूप से प्रस्तुत करती थीं.

यह भी पढ़ें- बकरीद पर सावधान! कहीं आपने भी तो बीयर पीने वाला बकरा नहीं खरीद लिया, Video वायरल

सभी दलों के लोग उनका सम्मान करते थे. भारत सरकार की मंत्री के रूप में श्रीमती स्वराज की सेवाओं को सदैव याद किया जाएगा. विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने विदेशों में भारत के नागरिकों को तेजी से मदद और राहत उपलब्ध कराने का अविस्मरणीय कार्य किया था. उनके निधन से समाज को अपूर्णीय क्षति हुई है.

यह भी पढ़ें- RIP Sushma Swaraj: इस वजह से सुषमा स्वराज का UP से रहा है खास लगाव

सीएम योगी ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति की प्रार्थना करते हुए स्व.श्रीमती सुषमा स्वराज के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. बुधवार को बीजेपी मुख्यालय में सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर लाया गया. जहां योगी आदित्यनाथ ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि अर्पित की.

यह भी पढ़ें- पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन, अखिलेश, मायावती ने ऐसे दी श्रद्धांजलि 

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुख प्रकट किया है. सुषमा स्वराज के निधन को अपूर्णीय क्षति UN में हिंदी भाषा के प्रयोग करके उन्होंने भारत का मान बढ़ाया. उत्तराखंड के लोग जब भी विदेशों में मुशिकल में होते थे तब सुषमा जी ने विदेश मंत्री के तौर पर उत्तराखंड की खूब सहायता की.

यह भी पढ़ें- Sushma Swaraj last rite LIVE: बीजेपी मुख्‍यालय पहुंचा सुषमा स्‍वराज का पार्थिव शरीर, श्रद्धांजलि देने उमड़े लोग

सुषमा स्वराज नवगठित उत्तराखंड राज्य की पहली राज्यसभा सांसद थीं. उत्तराखंड के लिए उन्होंने बहुत से योगदान दिए हैं. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि सुषमा स्वराज के निधन पर उत्तराखंड में आज राजकीय शोक घोषित किया गया है.