logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

सीएम योगी ने अफसरों को दिए निर्देश, कोरोना को खत्म करने के लिए करें तमाम प्रयास

कोरोना वायरस को मात देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने डोर-टू-डोर सर्वे कार्य को गुणवत्तापूर्ण ढंग से संचालित करने का निर्देश दिए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को निर्देश दिए.

Updated on: 12 Sep 2020, 04:24 PM

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस को मात देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने डोर-टू-डोर सर्वे कार्य को गुणवत्तापूर्ण ढंग से संचालित करने का निर्देश दिए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 की बैठक में अफसरों को निर्देश दिए.

सीएम योगी ने कोविड -19 (COVID-19) के नियंत्रण में कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग और मेडिकल टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल, ट्रेसिंग और टेस्टिंग में और तेजी लाने के आदेश दिए. इसके साथ ही यह भी कहा कि यह सुनिश्चित की जाए कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहे. चिकित्सालयों में ऑक्सीजन का 48 घण्टे का बैकअप अनिवार्य रूप से उपलब्ध रखने का भी आदेश सीएम ने दिए.

इसे भी पढ़ें:रिया-सुशान्त ड्रग्स मामले में बड़ी गिरफ्तारी, करनजीत को NCB ने किया गिरफ्तार

लखनऊ के सभी कोविड बेड्स को सक्रिय और KGMU,SGPGI तथा RMLIMS अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कोविड-19 के मरीजों के उपचार के लिए करने के लिए यूपी के मुखिया ने कहा. सीएम योगी ने इसके साथ कहा कि लखनऊ के प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में संचालित कोविड अस्पतालों की व्यवस्थाएं चुस्त-चुस्त एवं मानकों के अनुरूप होनी चाहिए.

पुलिस पेट्रोलिंग को बढ़ाने के निर्देश समेत ‘ई-संजीवनी’ सेवा का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोग इस आनलाइन ODP सेवा का लाभ प्राप्त कर सकें.

और पढ़ें: नीतीश कुमार से जेपी नड्डा ने की मुलाकात, NDA में सीट बंटवारे पर हुई चर्चा

सीएम योगी ने इसके साथ ही नीट परीक्षा के लिए सभी आवश्यक प्रबन्ध करने को कहा. इसके साथ ही कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अभ्यर्थियों को कोई भी दिक्कत नहीं हो.