News Nation Logo
Banner

Exclusive : सीएम योगी ने अयोध्या केस के फैसले और अपने कार्यकाल को लेकर कही ये बड़ी बातें

सीएम योगी ने अयोध्या मामले पर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि अयोध्या की पहचान भगवान राम से है.

By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Oct 2019, 11:38:46 PM
सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले 30 महीनों में यूपी में ताबड़तोड़ फैसले लिए और प्रदेश को एक नई पहचान दी वहीं न्यूज नेशन के वरिष्ठ संवाददाता दीपक चौरसिया ने योगी सरकार के तीस महीने होने और अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ से की खास बातचीत. इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले 30 महीनों के दौरान यूपी में किए गए लगभग सभी विकास के काम के बारे में बताया. आइये आपको हम इस एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी की बड़ी बातों से रूबरू करवाते हैं.

अयोध्या की पहचान राम से है
सबसे पहले सीएम योगी ने अयोध्या मामले पर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि अयोध्या की पहचान भगवान राम से है. भगवान राम और अयोध्या एक दूसरे के पूरक हैं. सीएम योगी ने कहा कि हम सभी उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हैं जो भी फैसला आएगा स्वीकार होगा. अयोध्या और राम दोनों ही सत्य है और शास्वत भी है. अयोध्या की पहचान राम से है राम और अयोध्या एक दूसरे से जुड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें-Exclusive: अयोध्या की पहचान राम से है, दोनों एक दूसरे के पूरक- योगी आदित्यनाथ

सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना
सीएम योगी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला सब मानेंगे, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से समाज में सौहार्द की स्थापना होगी. मैं सुप्रीम कोर्ट की सराहना करता हूं कि इतने पुराने मामले की सुनवाई करके फैसले को सुरक्षित कर लिया है. फैसला रिजर्व होने से पहले ही लोगों ने इसका स्वागत किया है. मैं उन सभी लोगों का स्वागत करता हूं जो जन भावनाओं का सम्मान करते हैं. न्यायालय पर हमारा विश्वास है जो भी फैसला आएगा हम उसका सम्मान करेंगे.

यह भी पढ़ें-वायुसेना के स्‍क्‍वाड्रन लीडर सहित 4 जवानों की हत्‍या में शामिल आतंकी गिरफ्तार 

किसी भी तरह का भ्रम न फैलाएं
सीएम योगी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सुन्नी वक्फ बोर्ड या किसी भी अन्य संगठन से किसी तरह के किसी भी मध्यस्थता की कोई बात नहीं हुई है. सुप्रीम कोर्ट को अपना फैसला सुनाने दें और किसी भी तरह का भ्रम समाम में न फैलाएं. अनावश्यक विवाद समाप्त होना चाहिए.

यह भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर का नक्शा फाड़ने वाले वकील के खिलाफ शिकायत दर्ज

यूपी के उपचुनावों में 11 सीटों पर क्लीन स्वीप करेगी बीजेपी
जब सीएम योगी से उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के बारे में पूछा गया तो सीएम योगी ने कहा कि यूपी में हो रहे 11 उपचुनावों में पार्टी सभी सीटों पर जीतकर अपना ध्वज लहराएगी. पिछली सरकारों ने प्रदेश की 20 से 22 करोड़ जनता के लिए कुछ ऐसा नहीं किया है कि वो इन चुनावों में अपनी जीत का दावा कर सकें. हमारी 30 महीनों की सरकार ने वो सब कुछ कर दिखाया जो पिछली सरकारें नहीं कर सकीं थीं.

यह भी पढ़ें-वायुसेना के स्‍क्‍वाड्रन लीडर सहित 4 जवानों की हत्‍या में शामिल आतंकी गिरफ्तार 

हमारी सरकार ने बदले की भावना से काम नहीं किया
सीएम योगी ने कहा कि पिछले ढाई सालों से हमारी सरकार ने किसी के खिलाफ बदले की भावना से काम नहीं किया है. सभी कार्रवाइयां हमारी सरकार आने से पहले दर्ज किए गए मुकदमों के मुताबिक हो रहीं हैं. कानून अपना काम कर रहा है. आजम खान के रैलियों में बार-बार रोने को लेकर योगी ने कहा कि, आजम खान अपनी हार बचाने के लिए रैलियों में ये दिखावा कर रहे हैं उनके खिलाफ जो आक्रोश मुस्लिम समाज के अलावा शेष अन्य समाज में है वो उसी के लिए सहानुभूति का प्रयास कर रहे हैं. जांच की प्रक्रिया जारी है जांच एजेंसी ही बता सकती है कि ये लोग दोषी है या नहीं.

First Published : 18 Oct 2019, 09:15:24 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×