News Nation Logo

CM योगी आदित्यनाथ कोरोना वैक्सीन पर PM नरेन्द्र मोदी की बैठक से पहले खुद जांच रहे ड्राई रन की हकीकत

Corona Vaccination Dry Run: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर, लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर और मेरठ के टीकाकरण केंद्रों की कार्यप्रणाली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जानेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 11 Jan 2021, 11:19:39 AM
Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ड्राई रन से हालात का जायजा लेंगे (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज देश से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वैक्सीन की तैयारी को लेकर समीक्षा करेंगे. शाम 4.30 बजे पीएम मोदी का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज कोविड की समीक्षा (COVID-19 Review Meeting) बैठक के दौरान प्रदेश में वैक्सीनेशन से पहले आखिरी ड्राई रन (Corona Vaccine Dry Run) की हक़ीक़त खुद परख रहे हैं. फाइनल ड्राई रन के दौरान मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पांच ज़िलों के केंद्रों पर बातचीत भी करेंगे. 

यूपी में आज हो रहा फाइनल ड्राई रन 
उत्तर प्रदेश में आज कोरोना वैक्सीन को लेकर फाइनल ट्रायल किया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फ़ाइनल टीकाकरण में 15 00 केंद्रों पर 3000 बूथ बनाए गए हैं. पूरे प्रदेश में लगभग 20,000 स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण केंद्रों पर लगाए जा रहे हैं. ड्राई रन में पुलिस होमगार्ड आंगनबाड़ी, स्वयंसेवी, कार्यकर्ताओं की संख्या अलग है. फाइनल ड्राईरन में उन सभी खामियों का पता लगाया जाएगा जो वैक्सीनेशन में परेशानी खड़ी कर सकती हैं. उन खामियों का पता लगाकर उन्हें दूर किया जाएगा.  

टीकाकरण केंद्रों के जानेंगे हालात 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के हालात जा जायदा लेंगे. वह सिद्धार्थनगर, लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर और मेरठ के टीकाकरण केंद्रों की कार्यप्रणाली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जानेंगे.  आज मुख्यमंत्री जिन पांच केंद्रों के वैक्सीनेटर के बात करेंगे उन्हीं में से किन्हीं दो के स्वास्थ्य कर्मियों से प्रधानमंत्री मोदी 16 जनवरी को बात भी करेंगे.

First Published : 11 Jan 2021, 11:19:39 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.