logo-image

CM योगी अयोध्या तो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद उत्तरी प्रयागराज से लड़ेंगे चुनाव!

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) 7 चरणों में होगा. इसे लेकर सभी दलों में जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. उम्मीदवारों के टिकट देने को लेकर मंथन जारी है.

Updated on: 12 Jan 2022, 07:56 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) 7 चरणों में होगा. इसे लेकर सभी दलों में जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. उम्मीदवारों के टिकट देने को लेकर मंथन जारी है. इस बीच बीजेपी से एक बड़ी खबर सामने आई है कि इस बार सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. पहले कयास लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी मथुरा से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अभी सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि वे अयोध्या सीट से चुनाव लड़ेंगे.  

उत्तर प्रदेश में टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं का मंथन जारी है. सूत्रों के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से तो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य उत्तरी प्रयागराज से चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, यूपी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. इसे लेकर बीजेपी मुख्यालय में मैराथन बैठक चल रही है. 

आपको बता दें कि बीजेपी की मंगलवार को हुई बैठक में पहले 3 फेज के उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई. तकरीबन 170 सीटों को लेकर कई स्तरों पर चर्चा की गई, लेकिन किसी का टिकट फाइनल नहीं किया गया. लेकिन बीजेपी जल्द ही पहले व दूसरे चरण के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है.