logo-image

बुलंदशहर हिंसा पर बैठक, सीएम योगी ने मृतक सुमित के परिवारवालों को 10 लाख मुआवजा देने का किया ऐलान

बुलंदशहर में गोकशी के शक में भीड़ द्वारा इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या के बाद बवाल मचा हुआ है. राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज रात 8.30 बजे बैठक बुलाई है.

Updated on: 05 Dec 2018, 12:32 AM

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बुलंदशहर की घटना पर मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय, प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार के साथ बैठक की. बैठक में सीएम योगी ने इस गंभीर घटना की समीक्षा के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही गोकशी में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने के आदेश दिए गए. इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि बुलंदशहर की घटना एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है,इसलिए गोकशी से संबंध रखने वाले प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संबंध रखने वाले सभी गिरफ्तार किया जाए.

इसके साथ ही सीएम योगी ने मृतक सुमित के परिवारवालों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की.

गौरतलब है कि 19 मार्च 2017 से अवैध स्लॉटर हाउस को बंद कर दिया गया है. इसे लेकर एक बार फिर से सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को यह निर्देश दिया गया है कि ज़िला स्तर पर ऐसे अवैध कार्य न हो यह सुनिश्चित किया जाए. अगर ऐसा पाया गया तो सामूहिक जिम्मेदारी होगी. मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक यह सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं कि ज़िला स्तर पर इसका अनुपालन किया जा रहा है या नहीं.

बैठक में यह भी आदेश दिया गया है कि एक अभियान चलाकर जो तत्व माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

calenderIcon 19:37 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह मृतक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के घर पहुंचे. परिजनों को बंधाया ढांढस

calenderIcon 17:42 (IST)
shareIcon

बुलंदशहर हिंसा : तीन आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया



calenderIcon 17:18 (IST)
shareIcon

यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकार उचित कदम उठा रही है और जांच के लिए एक आदेश दिया गया है. अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.



calenderIcon 17:06 (IST)
shareIcon

यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने कहा, कल (सोमवार) को घटना हुई वो निंदनीय है. सीएम ने जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने (सीएम योगी) ने कहा कि सच्चाई दो दिन में आ जाएगी और मैं ऐसा उम्मीद करता हूं. जो भी कारण रहा हो लेकिन ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.



calenderIcon 16:52 (IST)
shareIcon

सीपीआई(एम) के प्रकाश करात ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि पश्चिम यूपी में हुई घटना योजनाबद्ध है, क्योंकि चुनाव से पहले गोकशी करने का मुद्दा सांप्रदायिक तनाव पैदा करने जैसी पिछली कोशिश है. सभी को याद होगा कि कैसे मुजफ्फरपुर दंगा 2013 में लोकसभा चुनाव से पहले हुए था.