logo-image

योगी कैबिनेट की बैठक में आज इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी

सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है.

Updated on: 19 Nov 2019, 09:48 AM

लखनऊ:

सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही सरकार अब इस दिशा में एक और अहम कदम बढ़ाने वाली है. उत्तर प्रदेश औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति-2017 के तहत मेगा श्रेणी के प्रोजेक्ट यानी बड़ी औद्योगिक परियोजनाओं को विशेष सुविधाएं और रियायतें दी जाएंगी. मंगलवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में यह प्रस्ताव मंजूरी के लिए रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें- इंदिरा गांधी जयंती: प्रयागराज में आयोजित की गई इंदिरा मैराथन, पहले विजेता को मिलेगा 2 लाख रुपये

आज होने वाली कैबिनेट बैठक में आधा दर्जन प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है. सोनभद्र के उम्भा गांव में हुए नरसंहार के बाद सरकार वहां लगातार नजर रखे हुए है. वहां चिन्हित पात्र परिवारों और सामाजिक आर्थिक जातीय जनगणना 2011 में छूटे हुए परिवारों को सरकार मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान में शामिल करने जा रही है. इस प्रस्ताव पर भी कैबिनेट मुहर लगा सकती है.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना, कहा- 'ये सरकार सिर्फ नाम बदलती है'

आरोग्य निधि के अंतर्गत स्थापित मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा कोष में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है. उपखनिजों के अवैध परिवहन को नियंत्रित करने के लिए टोल प्लाजा पर रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडेंटीफिकेशन आधारित सिस्टम लगाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड नई दिल्ली का नाम सेवा प्रदाता के रूप में शामिल किया जाने संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है.