logo-image

शूटर दादी के इलाज का खर्चा वहन करेगी UP सरकार, परिवार ने दिया धन्यवाद

देश की शूटर दादी और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला निशानेबाज चंद्रो तोमर का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है.

Updated on: 08 Sep 2019, 06:33 AM

लखनऊ:

देश की शूटर दादी और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला निशानेबाज चंद्रो तोमर का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है. 87 साल की शूटर दादी चंद्रो तोमर पैर में फ्रैक्चर की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार शूटर दादी के इलाज का खर्चा वहन करेगी. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंद्रो तोमर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. साथ ही मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन से शूटर दादी की देखभाल करने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः मायूस ISRO वैज्ञानिकों के लिए मायावती ने कहा, गिरते हैं शहसवार मैदान-ए-जंग में, वह तिफ्ल क्या गिरे जो...

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय से दी गई जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने शूटर दादी चंद्रो तोमर के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है और निर्देश दिया है कि जिला प्रशासन उनकी देखभाल करे. मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि शूटर दादी चंद्रो तोमर के चिकित्सा खर्च का वहन राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा. 

योगी सरकार के एलान के बाद दादी के परिवार ने धन्यवाद दिया है. वहीं बागपत की डीएम शकुंतला गौतल शूटर दादी से मिलने के लिए दिल्ली रवाना हो गई हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है. गौरतलब है कि जौहड़ी गांव में निर्माणाधीन शूटिंग रेंज के अंदर  शूटर चंद्रो तोमर पर बंदरों ने हमला कर दिया था. इस हमले में बचने की कोशिश के दौरान वो कुर्सी से गिर गईं थी. जिसकी वजह से उनके दाएं पैर की हड्डी गई थी. 

यह भी पढ़ेंः ISRO वैज्ञानिकों और उनके परिश्रम पर गर्व, पूरा देश आपके साथ खड़ा है- योगी आदित्यनाथ

बता दें कि विदेशों में भी भारत का नाम रोशन कर चुकी है निशानेबाज शूटर दादी चंद्रो तोमर उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के जौहड़ी गांव का रहने वाली है. उनके 6 बच्चे और 15 पोते-पोती हैं. चंद्रो तोमर को शूटर दादी ऐसे ही नहीं कहा जाता है, वो रिवाल्वर चलाने में माहिर हैं और 25 नेशनल चैंपियनशिप जीत चुकी हैं.

यह वीडियो देखेंः