logo-image

पूर्व PM चौधरी चरण सिंह की जयंती पर CM योगी का ऐलान, नहीं बढ़ाए जाएंगे बिजली के दाम

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी हैं. सीएम योगी ने ऐलान किया है कि इस साल यूपी में बिजली के दामों में वृद्धि नहीं की जाएगी.

Updated on: 29 May 2021, 11:56 AM

लखनann:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी हैं. सीएम योगी ने ऐलान किया है कि इस साल यूपी में बिजली के दामों में वृद्धि नहीं की जाएगी.  शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा स्थित पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह ने जीवन प्रयत्न किसानों के हित के लिए काम किया और मौजूदा सरकार भी चौधरी चरण सिंह के दिखाए रास्ते पर ही चलते हुए किसानों के हित में काम कर रही है. सीएम योगी ने बताया कि गन्ना किसानों को अब तक इस साल 1 हज़ार करोड़ से ज्यादा का भुगतान किया जा चुका है.

और पढ़ें: 31 मई को समाप्त हो सकता है आंशिक लॉकडाउन, चरणबद्ध तरीके से दी जाएगी ढील

वहीं योगी सरकार कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ी जंग शुरू करने जा रही है. राज्य सरकार प्रदेशवासियों को वैक्सीन कवर देने के लिए दुनिया का सबसे बड़ा अभियान चलाएगी. अकेले जून के महीने में योगी सरकार कोविड वैक्सीन की एक करोड़ डोज लगाने की तैयारी में है. 1 जून से शुरू होने वाले इस महा अभियान के लिए सरकार ने चाक चौबंद तैयारी की है. राज्य के सभी 75 जिलों के गांव, गली, मोहल्लों से लेकर शहर तक चलने वाले इस अभियान के जरिये योगी सरकार यूपी के लोगों को कोरोना के खिलाफ अभेद्य कवच से लैस करने जा रही है. वैक्सीन की कुल 1 करोड़ 73 लाख डोज लगा चुकी योगी सरकार जून के बाद इस आंकड़े को 3 करोड़ के पार ले जाने की योजना पर काम कर रही है.

गौरतलब है कि प्रदेश में 1 मई से शुरू हुए 18 से 44 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन अभियान को योगी सरकार मौजूदा दौर में सभी 18 मंडल मुख्यालयों समेत 23 जिलों में संचालित कर रही है. एक जून से शुरू होने जा रहे मुफ्त टीकाकरण महाअभियान का खाका राज्य सरकार ने तैयार कर लिया है.