News Nation Logo

BREAKING

नोएडा: नौकरी से निकाले जाने पर नाराज सफाई कर्मचारी चढ़े टावर पर, कूदने की कोशिश

मामला सफाई मजदूर गरीब उत्थान यूनियन के समर्थकों द्वारा किए गए प्रदर्शन से जुड़ा है. इन लोगों ने सेक्टर-71 पर अपनी मांगों को लेकर सड़क पर विरोध-प्रदर्शन किया

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 11 Jan 2019, 03:10:37 PM
नौकरी से निकाले जाने पर नाराज सफाई कर्मचारी चढ़े टावर पर (सांकेतिक चित्र)

नौकरी से निकाले जाने पर नाराज सफाई कर्मचारी चढ़े टावर पर (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के नोएडा में कुछ सफाईकर्मियों को नौकरी से निकालने दिया गया. जिसके बाद वो अपनी मांगों को लेकर सेक्टर-39 स्थित पब्लिक हेल्थ कार्यालय के टावर पर चढ़ गए और वहां से कूदने की भी कोशिश की. कर्मचारियों के टावर पर चढ़ने से वहां हड़कंप मच गया और लोगों का जाम लग गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. जहां उन्होंने सफाई कर्मचारियों को नीचे उतरवाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी.

मामला सफाई मजदूर गरीब उत्थान यूनियन के समर्थकों द्वारा किए गए प्रदर्शन से जुड़ा है. इन लोगों ने सेक्टर-71 पर अपनी मांगों को लेकर सड़क पर विरोध-प्रदर्शन किया. इसी दौरान कुछ सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सेक्टर-39 स्थित प्राधिकरण के पब्लिक हेल्थ कार्यालय के टावर पर चढ़ गए थे.

बताया जा रहा है कि सभी कर्मचारी प्राधिकरण में करीब 15 साल से काम कर रहे थे और कंपनी ने बिना कोई नोटिस के लगभग 250 सफाई कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकाल दिया. खबर के मुताबिक प्राधिकरण ने चेन्नई की संस्था एमएसडब्लू को साफ-सफाई का जिम्मा सौंपा है. जिसकी वजह से सैकड़ो कर्मचारी बेरोजगार हो गए है. कर्मचारियों का आरोप है कि वेतन भी समय से नहीं दिया जा रहा है.

और पढ़ें: VIDEO: चलती मेट्रो के सामने कूदकर युवक ने की सुसाइड की कोशिश, अस्पताल में भर्ती

यूनियन के अध्यक्ष रविंद्र प्रधान ने बताया कि प्राधिकरण ने सफाई का ठेका एक कंपनी को दिया है. इस कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों को पीएफ, ईएसआई का पैसा नहीं मिल रहा है. कंपनी का ठेकेदार कर्मचारियों का यह पैसा स्वयं हड़प रहा है। जो कर्मचारी इसका विरोध करता है उसे ठेकेदार नौकरी से निकाल देता है.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 11 Jan 2019, 03:10:11 PM