logo-image

CAB आज राज्यसभा में होगा पेश, बिल के विरोध में UP कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

लोकसभा से पास हुए नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पूरे देश में सियासत शुरु हो गई है. विपक्षी दल इसका लगातार विरोध कर रहे हैं.

Updated on: 11 Dec 2019, 10:37 AM

लखनऊ:

लोकसभा से पास हुए नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पूरे देश में सियासत शुरु हो गई है. विपक्षी दल इसका लगातार विरोध कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेसी सड़क पर उतरेंगे. इससे पहले मंगलवार को राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी पार्क में सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने इस बिल के खिलाफ धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया और बिल की कॉपी जलाई.

यह भी पढ़ें- अयोध्या केस पर फैसले के 19 दिन बाद केंद्र ने योगी सरकार को क्यों लिखी चिट्ठी, जानें यहां

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इसे असंवैधानिक बताया. इस दौरान प्रियंका गांधी द्वारा CAB को लेकर जारी किए गए संदेशों को भी पढ़कर सुनाया. इसके बाद नागरिक संशोधन बिल की कॉपियां जलाकर कांग्रेस ने इस बिल के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक विरोध करने की घोषणा की.

यह भी पढ़ें- सुबह-सुबह UP विधानसभा घेरने पहुंचे किसान, पुलिस ने रोका, वाटर कैनन चलाया

कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि संघ का विधान भारत का संविधान नहीं हो सकता. बीजेपी इस देश को बांटना चाहती है. बड़े संघर्षों के बाद इस देश को आजादी दिलाने का काम भारत के लोगों ने किया है. इस देश की नीव को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने त्याग और समर्पण के साथ बनाया है. हम इसे बंटते हुए नहीं देख सकते.