logo-image

चिटहेरा भूमि घोटाला : अरबों के जमीन घोटाले मामले में कोर्ट से राहत 

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां अरबों रुपए का जमीन घोटाले मामले में कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट ने त्रिदेव रिटेल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है.

Updated on: 27 May 2022, 01:20 PM

नई दिल्ली:

Chithera land scam: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आई है. यहां अरबों रुपए का जमीन घोटाले मामले में कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट ने त्रिदेव रिटेल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है. दरअसल, कोर्ट ने कंपनी के कर्मचारियों पर जांच के दौरान किसी भी कार्रवाई पर रोक लगाई है. इसके साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. फिलहाल मामले की सुनवाई जुलाई तक के लिए टाल दी गई है. त्रिदेव रिटेल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के खिलाफ 420,467,468 के तहत एफआईआर दर्ज है.

कंपनी पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के करीबी रिश्तेदार के नाम पर दर्ज

वरिष्ठ अधिवक्ता इमरान उल्ला ने अदालत में कम्पनी का पक्ष रखा.  आपको बता दें कि यह अर्जी एफआईआर रद्द करने की मांग को लेकर कम्पनी की तरफ से दाखिल की गई थी. कंपनी पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के करीबी रिश्तेदार अनिल राम और साधना राम के नाम पर दर्ज है. चिटहेरा गांव में वर्ष 1997 में 282 पट्टों का आवंटन हुआ था। जांच में पट्टों का आवंटन गलत मिला है. साथ ही, पट्टा बहाल होने के बाद नियमों के खिलाफ जाकर पट्टों का क्रय-विक्रय किया गया. इसमें भूमाफिया सक्रिय थे. दादरी के एसडीएम अतुल गुप्ता ने बताया कि चिटहैरा भूमि घोटाले में त्रिदेव रिटेल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को भूमाफिया घोषित किया गया है.