logo-image

खेल-खेल में बच्चों ने हाथ लगी माचिस और फूंक दी झोंपड़ी, जिंदा जले भाई और बहन

खेल-खेल में बच्चों ने एक झोंपड़ी को आग लगा दी. इस हादसे में मासूम भाई और बहन की आग से जलकर मौत हो गई.

Updated on: 24 Apr 2020, 04:36 PM

झांसी:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी जिले में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हो गया. यहां खेल-खेल में बच्चों ने एक झोंपड़ी को आग लगा दी. इस हादसे में मासूम भाई और बहन की आग से जलकर मौत हो गई. मृतकों की पहचान 3 साल की सिम्मी और दो साल के विशाल के रूप में हुई है. एक साथ सगे भाई-बहन की मौत से परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. यह मामला जिले के ककरबई थाना क्षेत्र के सिया गांव का है. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में मैडम को भारी पड़ गया मसाज का शौक, जानें फिर क्या हुआ

ग्रामीण क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राहुल मिठास ने बताया कि गुरुवार दोपहर सिया गांव में करनपाल सिंह के बच्चे संजना (4), सिम्मी (3) और विशाल (2) घर से कुछ दूरी पर खेत में बनी झोपड़ी में खेल रहे थे. खेल-खेल के दौरान वहां बच्चों के हाथ एक माचिस लग गई. तभी बच्चों ने माचिस की तीली को जला दिया. जिससे झोपड़ी में आग लग गई. आग लगने की घटना के बाद वहां भगदड़ मच गई.

यह भी पढ़ें: मां-बाप की मौत के बाद ताऊ और चाचा ही करने लगे नाबालिग बच्चियों का यौन शोषण

एसपी ने बताया कि इस बीच संजना (4) मचान से कूदकर अपने परिजनों को बताने चली गई, लेकिन तब तक झोपड़ी आग की लपटों से घिर गई और सिम्मी (3) व उसका दो साल का भाई विशाल आग में बुरी तरह से झुलस गया. उन्होंने बताया कि परिजन दोनों बच्चों को अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है. दोनों मृत बच्चों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं और घटना की जांच करवाई जा रही है.

यह वीडियो देखें: