logo-image

बाल आयोग ने किया निजी विद्यालयों को 3 महीने की फीस माफ करने का आग्रह

राज्य बाल अधिकार संरक्षण अयोग की सदस्य प्रीति वर्मा ने निजी स्कूलों से तीन माह की फीस माफ करने की अपील की है. वर्मा ने प्रदेश के सभी निजी विद्यालयों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान में पूरा विश्व एक महामारी के दौर से गुजर रहा है.

Updated on: 28 Mar 2020, 03:38 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोनावायरस के कारण जारी लॉकडाउन के दौरान निजी और सरकारी स्कूल-कॉलेज बंद हैं. ऐसे में राज्य बाल अधिकार संरक्षण अयोग की सदस्य प्रीति वर्मा ने निजी स्कूलों से तीन माह की फीस माफ करने की अपील की है. वर्मा ने प्रदेश के सभी निजी विद्यालयों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान में पूरा विश्व एक महामारी के दौर से गुजर रहा है. लोगों के सामने रोजी-रोटी की समस्या है. 

यह भी पढ़ेंः नोएडा में कोरोना के 5 और मामले आए सामने, अब तक 23 लोगों के नतीजे पॉजिटिव

ऐसे में विद्यालय प्रबंधन लोगों को सहयोग करें और तीन माह की फीस माफ कर दें. इससे आम जन को काफी राहत मिलेगी। यह मानवता की रक्षा के लिए बड़ा कदम होगा. ज्ञात हो कि देश में कोरोना के मरीजों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है. प्रदेश सरकार लगातार राहत एवं बचाव के कार्य जारी रखे हुए है.

यह भी पढ़ेंः गरीब और मजदूरों को बड़ी राहत, किराया मांगने पर मकान मालिक को होगी दो साल की कैद

राज्य संक्रामक रोग निदेशालय के संयुक्त निदेशक डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार तक कोरानावायरस से प्रभावित देशों से आए 46092 यात्रियों की अब तक पहचान की गई है. इनमें 4434 यात्रियों की शुक्रवार को पहचान की गई है. सभी को होम क्वोरंटीन में रखा गया है. 137 को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.