logo-image

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में होने वाले भव्य 'जन्माष्टमी' महोत्सव में शामिल होंगे

जन्माष्टमी 24 अगस्त को मनाई जाएगी, लेकिन मथुरा-वृंदावन में सप्ताह भर चलने वाला उत्सव 17 अगस्त से ही शुरू हो जाएगा.

Updated on: 18 Aug 2019, 11:21 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में होने वाले भव्य 'जन्माष्टमी' महोत्सव में शामिल होंगे. वह जन्माष्टमी के दौरान दो दिन तक मथुरा में रहेंगे और कृष्ण जन्मभूमि में 'अभिषेक' करेंगे. जन्माष्टमी 24 अगस्त को मनाई जाएगी, लेकिन मथुरा-वृंदावन में सप्ताह भर चलने वाला उत्सव 17 अगस्त से ही शुरू हो जाएगा. मथुरा के रामलीला मैदान और वृंदावन में वैष्णो देवी मंदिर के पास सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: दलितों और पिछड़ों के आरक्षण से जुड़ी बड़ी खबर, योगी सरकार लेने जा रही है ये फैसला

त्योहार के साथ-साथ आदित्यनाथ की यात्रा के लिए भी विशेष सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. एसएसपी शलभ माथुर ने अतिरिक्त सुरक्षा बलों के लिए एक अनुरोध भेजा है, जो इस खास अवसर के लिए प्रयागराज, आगरा और आसपास के अन्य जिलों से बुलाए जा रहे हैं. एसएसपी ने कहा की एटीएस स्क्वायड भी 22 अगस्त को मथुरा पहुंच जाएगी.

बता दें कि योगी सरकार इस बार मथुरा में जन्माष्टमी का उत्सव पूरी भव्यता के साथ मनाने जा रही है. जन्माष्टमी उत्सव को 8 दिनों तक मनाया जाएगा. जश्न की शुरुआत 17 अगस्त से होगी, जो जनमाष्टमी के एक दिन बाद 25 अगस्त तक चलेगा. इस दौरान कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश और बिहार के 1000 से ज्यादा लोक कलाकार भी विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी प्रस्तुति देंगे. उत्सव में इंडोनेशिया, मलेशिया के अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के साथ असम, मणिपुर और गुजरात के कलाकार भी प्रस्तुति देंगे.

यह भी पढ़ें: VIP कल्चर खत्म करने की पहल, सीएम आदित्यनाथ योगी और राज्यपाल आनंदी बेन कम करेंगे अपनी सुरक्षा

मुख्यमंत्री पहले ही ब्रज विकास परिषद को मथुरा में भगवान कृष्ण के जन्म का उत्सव पूरी धूमधाम के साथ मनाने के लिए एक विस्तृत योजना बनाने का निर्देश दे चुके हैं. आदित्यनाथ सरकार का मथुरा-वृंदावन में भव्य जन्माष्टमी उत्सव आयोजित करने का उद्देश्य धार्मिक गतिविधियों और समारोहों को पयर्टन से जोड़ने की योजना का हिस्सा है.

यह वीडियो देखें: