News Nation Logo
Banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे अयोध्या का दौरा, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या पहुंचेंगे. सीएम योगी अयोध्या में रामलला के दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 07 Feb 2021, 09:41:20 AM
मुख्यमंत्री योगी का अयोध्या दौरा, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री योगी का अयोध्या दौरा, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • रविवार को अयोध्या पहुंचेंगे योगी आदित्यनाथ
  • विकास कार्यों की होगी समीक्षा बैठक
  • वाराणसी में रात्रि विश्राम करेंगे सीएम योगी

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) रविवार को अयोध्या (Ayodhya) पहुंचेंगे. अयोध्या पहुंचकर मुख्यमंत्री भगवान श्री राम (Lord Rama) के दर्शन और पूजा अर्चना करेंगे. योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने अयोध्या दोरे पर विकास कार्यों (Development Works) की समीक्षा बैठक करेंगे. अयोध्या स्थित रामकथा संग्रहालय (Ramkatha Museum) में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की जाएगी. मुख्यमंत्री के अयोध्या दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी सुबह 10.30 बजे अयोध्या पहुंचेंगे, जिसके बाद वे 11 बजे भगवान श्री राम के दर्शन करने मंदिर पहुंचेंगे. भगवान राम के दर्शन करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रामकथा संग्रहालय में दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे.

अयोध्या में समीक्षा बैठक पूरी होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी (Varanasi) के लिए रवाना होंगे. वाराणसी में रात्रि विश्राम के बाद सीएम 8 फरवरी को एक बार फिर अयोध्या पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य में बन रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का भी निरीक्षण करेंगे. बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अयोध्या और सुल्तानपुर बॉर्डर (Ayodhya and Sultanpur Border) से होकर गुजर रहा है. इसके अलावा अयोध्या और सुल्तानपुर बॉर्डर पर थाना कुमारगंज के इदिलपुर गांव में हेलीपैड (Helipad) का भी निर्माण कार्य चल रहा है, जो अयोध्या जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा वे अयोध्या के विकास को लेकर भी काफी गंभीर हैं. सीएम योगी अयोध्या के विकास के साथ किसी भी तरह का कोई समझौता करने के मूड में नहीं हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभी हाल ही में कहा था कि अयोध्या को सिर्फ देश का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल ही नहीं बल्कि सबसे आकर्षक पर्यटक स्थल भी बनाया जाएगा. बताते चलें कि अयोध्या में बनने वाले भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण शुरू हो गया है. इसके विस्तार और विकास के लिए व्यापक कार्य योजना बनाई गई है.

First Published : 07 Feb 2021, 09:41:20 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.