News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

आगरा हादसे के लिए मुख्यमंत्री ने गठित की जांच कमेटी, 24 घंटे में रिपोर्ट सौंपने का आदेश

साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Jul 2019, 01:43:17 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में आगरा के एत्मादपुर थानाक्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के हुए भीषण सड़क हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की है. साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राहत-बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- बीजेपी में शामिल होना मुस्लिम महिला को पड़ा महंगा, मकान मालिक ने घर से निकाला

मुख्यमंत्री ने परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में मंडलायुक्त और आईजी रेंज की तीन सदस्यीय समिति को जांच कर हादसे के कारणों का पता लगाने और अपनी रिपोर्ट 24 घंटे में सौंपने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा के साथ जिलाधिकारी और एएसपी को समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए हैं.

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, 'परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में मंडलायुक्त और आईजी आगरा की तीन सदस्यीय समिति आगरा की बस दुर्घटना की जांच कर अगले 24 घंटे में रिपोर्ट देगी, जिसमें घटना की मूल वजह के साथ ही समिति की सिफारिशें भी शामिल होंगी ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए ठोस कार्ययोजना बन सके.'

यह भी पढ़ें- योगी जी! कैसे सुधरेगी कानून व्यवस्था जब, पुलिसकर्मी ही काफी नहीं है

इस दुर्घटना पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि वे इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. अखिलेश यादव ने सरकार से मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सरकार को मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की मुआवजा राशि देनी चाहिए. साथ ही उन्होंने पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग भी की.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 08 Jul 2019, 01:43:17 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.