News Nation Logo

BREAKING

मुख्यमंत्री ने होली पर बहराइच को दिया 333.83 करोड़ रुपए की योजनाओं का तोहफा

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहराइच में 264 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास व 70 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण किया जा रहा है. बाढ़, शुद्ध पानी, सिंचाई समेत अन्य क्षेत्रों से जुड़ी योजनाएं लोगों को बड़ी राहत देंगी.

IANS | Updated on: 27 Mar 2021, 08:57:48 PM
Chief Minister Yogi Adityanath

CM ने होली पर बहराइच को दिया 333.83 करोड़ रुपए की योजनाओं का तोहफा (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • CM ने होली पर बहराइच के लोगों को 333.83 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी
  • बहराइच में महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण भी किया गया है
  • महाराजा सुहेलदेव ने भी भारत की धरती पर आक्रांताओं को रूकने नहीं दिया था

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली पर जनपद बहराइच के लोगों को 333.83 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी. इस अवसर पर उन्होंने शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण भी किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि, "विदेशी आक्रांताओं को मुंह तोड़ जवाब देने वाले राजा सुहेलदेव की धरती पर मेडिकल कॉलेज का तोहफा देकर मुझे खुशी हो रही है. यहां पर मेडिकल कॉलेज बनने के बाद सिर्फ बहराइच ही नहीं बल्कि आसपास के जनपदों में रहने वालों को बाहर जाकर इलाज नहीं कराना पड़ेगा. उनको इलाज की बेहतर सुविधाएं अपने जनपद में ही मिल जाएंगी. देवीपाटन ऐसा मंडल है, जिसके चार जनपदों में से तीन में मेडिकल कॉलेज की सुविधा मौजूद है."

योगी ने कहा कि, "पहले जब गरीब बीमार पड़ता था तो पैसे की कमी के चलते अच्छा इलाज नहीं करा पाता था. आयुष्मान योजना आने के बाद उनको 5 लाख रुपए तक की नि:शुल्क इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई गई. प्रदेश सरकार ने गरीबों व बेहसारा लोगों के इलाज में 900 करोड़ की धनराशि खर्च कर चुकी है. किसान, मजदूर व महिलाओं को इस योजना को लाभ मिल रहा है."

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहराइच के चित्तौड़ महाराजा सुहेलदेव का भव्य स्मारक व मेडिकल कॉलेज का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई ऐसा स्थल नहीं है, जहां पर देश के लिए जान देने वाले शहीदों की स्मारक न हो, ये हमेशा आगे बढ़ने की प्ररेणा देते हैं. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर रखा गया है. अपने पूर्वजों के प्रति सम्मान का भाव हमेशा प्रगति की ओर अग्रसर करता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहराइच में 264 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास व 70 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण किया जा रहा है. बाढ़, शुद्ध पानी, सिंचाई समेत अन्य क्षेत्रों से जुड़ी योजनाएं लोगों को बड़ी राहत देंगी. सीएम ने कहा कि बहराइच एक अकांक्षात्म जिला है. पिछले तीन सालों में शिक्षा, स्वास्थ्य और पेयजल की समस्या को दूर कर विकास का काम हुआ है. केन्द सरकार के साथ मिलकर प्रदेश के आठ अकांक्षात्मक जिलों को विकसित करने का काम किया जा रहा है. इसके साकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहराइच में महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण भी किया गया है. जयपुर में जन्में महाराणा प्रताप ने अपनी वीरता व अदम साहस से विदेशी आक्रांताओं के छक्के छुड़ा दिए थे. महाराजा सुहेलदेव ने भी भारत की धरती पर आक्रांताओं को रूकने नहीं दिया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Mar 2021, 07:37:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.