logo-image

सीतापुर में जहरीली शराब से मौतों के मामले में बड़ी गिरफ्तारी, पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरी

जिला एसपी ने मामले में जांच के बाद इंस्पेक्टर महमूदाबाद और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है.

Updated on: 30 May 2019, 10:11 AM

highlights

  • पुलिस ने मुख्य शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया.
  • मामले में इंस्पेक्टर महमूदाबाद और चौकी इंचार्ज भी सस्पेंड.
  • सीतापुर में जहरीली शराब से हो चुकी है 3 लोगों की मौत.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर में जहरीली शराब से तीन लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने मुख्य शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया है. सीओ क्राइम और महमूदाबाद की संयुक्त टीम ने यह गिरफ्तारी की है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी बड़े पैमाने पर जहरीली शराब का कारोबार करता था. बता दें कि सीतापुर (Sitapur) के हमूदाबाद थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई है. जबकि शराब पीने से पांच और लोगों की हालत बिगड़ गई है. सभी को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर में तीन बच्चों की हत्या का मुख्य आरोपी दिल्ली में गिरफ्तार

वहीं दूसरी ओर, इस मामले में पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरी है. जिला एसपी ने मामले में जांच के बाद इंस्पेक्टर महमूदाबाद और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है. जांच में इन पुलिसकर्मियों की संलिप्तता पाए जाने पर कार्रवाई की गई है.

सीतापुर (Sitapur) के एसपी ने इन लोगों की जहरीली शराब से मौत होने की पुष्टि की है. एसपी ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि यह शराब बाराबंकी से महमूदाबाद में लाई गई थी. जहां शराब को आबकारी और स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से बेचा जा रहा था. उन्होंने बताया कि शराब माफियाओं को पकड़ने के लिए टीम का गठन कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में निर्माणाधीन भवन की 5वीं मंजिल पर मिला बच्ची का शव, रेप के बाद हत्या की आशंका

बता दें कि सीतापुर से पहले बाराबंकी (Barabanki) में जहरीली शराब से अब तक 23 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा अभी भी 48 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. जबकि इस घटना में 10 लोगों के आंख की रोशनी चली गई है. सभी लोगों ने देशी शराब की सरकारी दुकान से शराब खरीदी थी. हालांकि इस मामले में योगी सरकार ने कार्रवाई करते हुए जिला आबकारी अधिकारी, 1 इंस्पेक्टर, 3 हेड कांस्टेबल, 5 सिपाही समेत 12 लोगों को निलंबित कर दिया था.

यह वीडियो देखें-