logo-image

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए 'ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन' के मुख्य इमाम डॉ. उमर इलियासी

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए 'ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन' के चीफ डॉ. उमर इलियासी ने कहा कि, ये बदलते भारत की तस्वीर है. मैं यहां मोहब्बत का पैगाम लेकर आया हूं. जहां तक पहुंचे.

Updated on: 22 Jan 2024, 05:16 PM

नई दिल्ली:

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के भव्य राम मंदिर में भगवान रामलला की सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा की गई. इसी के साथ राम भक्तों का 500 साल से चला आ रहा राम मंदिर निर्माण का सपना आज पूरा हो गया. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में देश-दुनिया के हजारों मेहमान शामिल होने के लिए पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस चीफ मोहन भागवत के अलावा 4000 से ज्यादा साधु संत भी मर्यादा पुरुषोत्तम की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए. भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने हजारों को लोगों निमंत्रण दिया था.

ये भी पढ़ें: 'राम आग नहीं..ऊर्जा हैं, राम विवाद नहीं..समाधान हैं..रामराज्य हुआ स्थापित' प्राण प्रतिष्ठा के बाद PM मोदी बोले

इन्हीं में से एक थे ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के चीफ डॉ. इमाम उमर अहमद इलियासी. इलियासी ने भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का न्योता स्वीकार किया और अमन का पैगाम लेकर अयोध्या की रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए. प्राण प्रतिष्ठा के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान 'ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन' के चीफ ने कहा कि ये बदलते भारत की तस्वीर है.

"आज का भारत नवीन भारत, आज का भारत उत्तम भारत"

'ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन' के चीफ डॉ. उमर इलियासी ने कहा कि, ये बदलते भारत की तस्वीर है. मैं यहां मोहब्बत का पैगाम लेकर आया हूं. जहां तक पहुंचे. उन्होंने कहा कि, मेरे साथ स्वामी जी हैं. इसी का नाम भारत है. हमारी इबादत करने के तरीके जरूर अलग हो सकते हैं. पूजा पद्धति जरूर अलग हो सकती है. हमारी आस्थाएं जरूर अलग हो सकती हैं. लेकिन हमारा जो सबसे बड़ा धर्म है वो इंसान और इंसानियत का है.

उन्होंने कहा कि आओ हम सब मिलकर इंसानियत को बरकरार रखें. डॉ. इलियासी ने कहा कि हम सब भारतीय हैं. हम सबको चाहिए कि हम अपने भारत को मजबूत करें. हमारे लिए राष्ट्र सर्वोपर है. आज का संदेश नरफरत को खत्म करने के लिए है. हम सबको मिलकर भारत को मजबूत करना है, भारतीयता को मजबूत करना है. राष्ट्र सर्वोपरि के पैगाम को लेकर आगे लेकर जाना है.

ये भी पढ़ें: Ram Mandir Pran Pratishtha: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर क्या बोले PM, जानें भाषण की 10 बड़ी बातें