News Nation Logo

चंदौली के जफरपुर गांव के पास पटरी से उतरे मालगाड़ी के 8 डिब्बे, रूट हुआ बाधित

जफरपुर गांव के नजदीक हुए इस हादसे के बाद रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया, कई ट्रेनों के रूट में बदलाव करना पड़ा

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 17 Nov 2021, 10:57:34 AM
derail

चंदौली के जफरपुर गांव के पास पटरी से उतरी मालगाड़ी. (Photo Credit: twitter)

highlights

  • सुबह 6.40 बजे चंदौली जिले के जफरपुर गांव के पास बेपटरी हो गई ट्रेन 
  • उत्तर प्रदेश: चंदौली के जफरपुर गांव के पास मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए

नई दिल्ली:

जफरपुर गांव के नजदीक बुधवार की सुबह मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए. मालगाड़ी के बेपटरी होने की खबर मिलने के बाद ही रेलवे विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. इस दौरान अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य में जुट गए. हालांकि, मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने के कारण इस रूट पर चलने वाली अन्य ट्रेनों का रूट बदलना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इलाहाबाद से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की ओर से आ रही एक माल गाड़ी सुबह 6.40 बजे चंदौली जिले के जफरपुर गांव के पास बेपटरी हो गई. उत्तर प्रदेश: चंदौली के जफरपुर गांव के पास मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने की वजह से अन्य सवारी ट्रेनें भी बाधित हुई।

मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नही है. हालांकि, मालगाड़ी के आठ डिब्बे बेपटरी होने के कारण इस रूट पर ट्रेन की सेवाएं बाधित हुई हैं. सीपीआरओ, ईसीआर राजेश कुमार के अनुसार इस रूट पर आ रही ट्रेनों को या तो डायवर्ट कर दिया गया है या फिर वह व्यास नगर के रास्ते दीन दयाल उपाध्याय नगर पहुंच रही हैं.

इस मामले में रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच जारी है.लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई होगी. इस बीच ट्रैक को साफ करने का काम जारी है. वहीं जानकारी होने के बाद मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया. बेपटरी होने के कारण  तेज आवाज को सुनकर स्थानीय लोगों की भीड़ घटनास्थल पर उमड़ पड़ी थी.

गौरतलब है कि 11 नवंबर को ही बदलापुर के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन पर सुबह के वक्त 7:45 बजे पटरी टूट के बाद एक मालगाड़ी के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस वजह से महामना एक्सप्रेस ट्रेन व एसजेवी पैसेंजर के यात्री काफी हो गए. सूचना मिलने के बाद रेलवे ने बचाव कार्य शुरू कर दिया. इस दौरान वाराणसी-लखनऊ रेल यातायात पूरी तरह से बाधित हुआ।

First Published : 17 Nov 2021, 10:21:47 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो