logo-image

अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के प्रस्ताव को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

केंद्र सरकार ने अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए यूपी सरकार के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अयोध्या जिला प्रशासन को 1000 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं.

Updated on: 26 Feb 2021, 02:10 PM

अयोध्या:

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर तैयारियां जोरों पर है. उत्तर प्रदेश सरकार के साथ-साथ भारत सरकार भी राम मंदिर निर्माण को लेकर काफी गंभीर है. इसी बीच केंद्र सरकार ने अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए यूपी सरकार के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अयोध्या जिला प्रशासन को 1000 हजार करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने यूपी सरकार को अयोध्या अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए 250 करोड़ रुपये का वितरण भी कर दिया है.

राम मंदिर निर्माण के लिए फिलहाल चंदा जुटाने का काम जोरों से चल रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों से राम मंदिर निर्माण के लिए भारी चंदा आ रहा है. मंदिर निर्माण के लिए 13 फरवरी तक 1500 करोड़ रुपये का चंदा आ चुका था.

ये भी पढ़ें- मुंबई इंडियंस के बैग में रखी थी धमकी वाली चिट्ठी, पुलिस ने किए कई बड़े खुलासे

बेंगलुरू में 60 हजार सिक्कों से बनाया गया भगवान राम का स्ट्रक्चर
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है. गुरुवार को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में एक कलाकार ने सिक्कों से भगवान श्रीराम और भव्य राम मंदिर के अद्भुत स्ट्रक्चर का प्रदर्शन किया गया. इस स्ट्रक्चर को बनाने के लिए एक रुपये और पांच रुपये के सिक्कों का इस्तेमाल किया गया है. भगवान श्रीराम और भव्य राम मंदिर बनाने के लिए कुल 60 हजार सिक्कों का इस्तेमाल किया गया है. इन सिक्कों की कुल कीमत करीब दो लाख रुपये बताई जा रही है.

एक रुपये और 5 रुपये के 60 हजार सिक्कों से बनाए गए भगवान श्रीराम और भव्य राम मंदिर स्ट्रक्चर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. तस्वीरों में आप देखेंगे कि कलाकार ने बेहद ही खूबसूरती से सिक्कों का इस्तेमाल कर इस स्ट्रक्चर को तैयार किया है. हैरानी की बात ये है कि दूर से देखने में इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि ये सिक्कों से बनाया गया है. एक रुपये के सिक्कों और पांच रुपये के सुनहरे सिक्कों की वजह से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इसे चांदी और सोने से बनाया गया है.