logo-image

केंद्र-राज्य सरकार तालमेल से करें काम, सर्वजन हिताय फैसले का BSP करेगी स्वागत: मायावती

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मायावती ने ट्वीट कर सरकार को नसीहत दी है.

Updated on: 08 Apr 2020, 01:18 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रभाव धीरे-धीरे बढ़ रहा है. अबतक कुल मरीजों की संख्या 343 हो गई है. जिसमें से 187 तबलीगी जमात के लोग संक्रमित हैं. वहीं आगरा सबसे ज्यादा प्रभावित था. आगरा में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 64 हो गई है. इससे पहले नोएडा सबसे ज्यादा प्रभावित था. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए मायावती ने ट्वीट कर सरकार को नसीहत दी है.

यह भी पढ़ें- UP में फंसे अमेरिकी नागरिक जाएंगे स्वदेश, आज तड़के IGIA से भरेंगे उड़ान

उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के बढ़ते घातक प्रकोप मामले में केंद्र और राज्य सरकारों को पूरे तालमेल से काम करना चाहिए. साथ ही देश की 130 करोड़ जनता की रोजी-रोटी और उनके व्यापक हित को ध्यान में रखकर ही अगला फैसला लेने की जरूरत है. बीएसपी, सरकार के ऐसे सर्वजन हिताय के फैसलों का जरूर स्वागत करेगी. सरकार गरीबों को पेट भरने के लिए पूरी तैयारी करें. कोई गरीब भूखे पेट ना सो पाए. यह बहुत ही संकट का समय है, लेकिन देश की एकजुटता से ही हमलोग कोरोना को हरा पाएंगे.

यह भी पढ़ें- UP में कोरोना Coronavirus (Covid-19) मरीजों की संख्या 343, जमातियों की देन 187, 64 केस के साथ आगरा टॉप पर

5 जनपदों में कोविड-19 की जांच के लिए कलेक्शन सेंटर स्थापित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के सभी 75 जनपदों में कोविड-19 की जांच के लिए कलेक्शन सेंटर स्थापित किए जाएंगे. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि उत्तर प्रदेश के जिन 6 मंडलों में सरकारी मेडिकल कॉलेज नहीं है, उन सभी के मुख्यालयों पर टेस्टिंग लैब स्थापित किए जाएंगे.साथ ही प्रदेश के सभी 75 जनपदों में कोविड-19 की जांच के लिए कलेक्शन सेंटर स्थापित किए जाएंगे.इसके अलावा देवीपाटन (गोंडा), मिर्जापुर, बरेली, मुरादाबाद, अलीगढ़ और वाराणसी के बीएचयू हॉस्पिटल में एक लैब बनाने की प्रक्रिया चल रही है.

यह भी पढ़ें- हनुमान की तरह पीएम नरेंद्र मोदी ने दी 'संजीवनी बूटी', ब्राजील के राष्ट्रपति ने की मोदी की तारीफ

4-5 दिनों में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ी

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले 4-5 दिनों में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ी है. भारत सरकार की मदद से प्रदेश में इसे हर स्तर पर रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं. योगी ने कहा कि जब कोरोना का पहला पजिटिव केस आया, तब प्रदेश में एक भी लैब नहीं थी.भारत सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश में आज 10 टेस्टिंग लैब सफलतापूर्वक कार्य कर रही हैं.