logo-image

लखनऊ के पासपोर्ट अधिकारी के यहां सीबीआई छापा, नकदी बरामद

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने शनिवार को एक असंगत संपत्ति के मामले में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के एक वरिष्ठ अधीक्षक के यहां छापेमारी की. यह कार्रवाई लखनऊ और वाराणसी के कई ठिकानों पर की गई.

Updated on: 05 Jan 2020, 08:03 AM

लखनऊ:

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने शनिवार को एक असंगत संपत्ति के मामले में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के एक वरिष्ठ अधीक्षक के यहां छापेमारी की. यह कार्रवाई लखनऊ और वाराणसी के कई ठिकानों पर की गई. सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में लखनऊ स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में वरिष्ठ अधीक्षक के रूप में तैनात विकास मिश्रा के आवासीय परिसर में केंद्रीय जांच एजेंसी की टीमों ने छापे मारे.

सूत्रों ने कहा कि चार स्थानों पर कार्रवाई की गई. इनमें से तीन लखनऊ और एक वाराणसी में हुई. अधिकारी के पास से 12 लाख नकदी, 5 लाख के गहने, 45 बैंक अकाउंट, 25 फिक्स डिपोजिट के दस्तावेज और दो बैंक लॉकर्स की जानकारी मिली हैं.

सीबीआई के सूत्रों ने कहा है कि घर के सामन को जब्त कर लिया गया है, जबकि अधिकारी के लॉकर्स के अंदर के सामान को जब्त करने के लिए सोमवार को टीम जाएगी.

आय से अधिक संपत्ति होने के चलते भारतीय दंड सहिता (आईपीसी) की कई धाराओं के तहत अधिकारी पर मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है.