logo-image

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक्शन मोड में CBI, 60 पुलिसकर्मियों से हुई पूछताछ

सीबीआई ने उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की मौत मामले में 2017 से 2018 के बीच माखी थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को पूछताछ के लिए तलब किया है.

Updated on: 02 Aug 2019, 01:29 PM

highlights

  • सुप्रीम कोर्ट ने दिया है 45 दिन में सुनवाई पूरी करने का आदेश
  • सीबीआई ने करीब 60 पुलिस कर्मियों से पूछताछ की
  • पीड़िता के पिता की मौत के मामले में तत्कालीन थानाध्यक्ष भी आरोपी

लखनऊ:

उन्नाव रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान लेने के बाद CBI भी एक्टिव हो गई है. बृहस्पतिवार को इस मामले से जुड़े सभी केस को दिल्ली के तीसहजारी कोर्ट में ट्रांसफर करने के फैसले के बाद सीबीआई भी तेजी से काम कर रही है. सीबीआई ने उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की मौत मामले में 2017 से 2018 के बीच माखी थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को पूछताछ के लिए तलब किया है.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का आदेश- 'उन्नाव रेप पीड़िता के चाचा को रायबरेली जेल से तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जाए'

शुक्रवार को 60 से ज्यादा पुलिसकर्मी लखनऊ के सीबीआई दफ्तर पहुंचे. सूत्रों का कहना है कि इस मामले में सीबीआई ने पूछताछ की. आपको बता दें कि 2017 में उन्नाव रेप कांड की पाड़िता द्वारा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाया गया. आरोप है कि इस बात से खफा होकर विधायक के भाई ने पीड़िता के पिता से मारपीट की थी.

यह भी पढ़ें- तीन तलाक कानून के तहत मथुरा में दर्ज मामला, पति ने बीच सड़क पर ही पत्नी को दे दिया था तलाक

पुलिस ने भी इस मामले में विधायक के भाई का साथ देते हुए पीड़िता के पिता पर आर्म्स एक्ट का मुकदमा करके जेल में डाल दिया. जेल में ही पीड़िता के पिता की मौत हो गई. सीबीआई ने भी यह बताया है कि जांच में आर्म्स एक्ट का मामला झूठा साबित हुआ. इस मामले में कई पुलिसकर्मियों को भी आरोपी बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- जुए में पत्नी को ही लगा दिया दांव पर, हार गया तो दोस्तों ने मिलकर किया गैंगरेप 

पिता की मौत के बाद लगातार पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े हो रहे थे. सीबीआई को जांच सौंपे जाने के बाद विधायक के भाई अतुल सिंह समेत पांच लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था. इस मामले में रेप का आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर और उसका भाई व अन्य आरोपी जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव कांड की जांच में तेजी लाएगी CBI, आज आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर से कर सकती है पूछताछ 

सीबीआई ने इस मामले में 7 जुलाई 2018 को चार्जशीद दाखिल की थी. जिसमें विधायक के भाई अतुल समेत पांच लोगों को आरोपी बनाया गया. आरोप है कि अतुल और उसके साथियों ने ही पीड़िता को इतना पीटा की वह अधमरा हो गया. बाद में पुलिस ने भी आरोपियों का साथ दिया. माखी के तत्कालीन थानाध्यक्ष अशोक भदौरिया भी इस मामले में आरोपी है.