News Nation Logo

CBI अधिकारी पर ही भ्रष्टाचार के आरोप, दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में सीबीआई की छापेमारी

सीबीआई की टीम (CBI Raid) गाजियाबाद (Ghaziabad news) के कौशांबी (Kaushambi news) स्थित शिवालिक टावर (CBI raid at Shivalik Tower) के फ्लैट नंबर 402 में पहुंची. टीम नोएडा और दिल्ली के ठिकानों पर भी पहुंची है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 14 Jan 2021, 02:41:39 PM
CBI

CBI अधिकारी पर ही भ्रष्टाचार के आरोप, कई शहरों में सीबीआई की छापेमारी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

गाजियाबाद :

गाजियाबाद स्थित सीबीआई अकेडमी में तैनात एक कर्मचारी पर ही भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. गुरुवार को सीबीआई की एक टीम ने एक साथ उसके कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. सूत्रों की मानें तो पूर्व अधिकारी के फ्लैट को चारों तरफ से घेर के सीबीआई तलाशी कर रही है। इसके अलावा दिल्ली और नोएडा में भी अफसरों के घर पर छापे मारे जा रहे हैं. 

जांच में अधिकारी का नाम आर के ऋषि बताया जा रहा है. वह सीबीआई अकादमी गाजियाबाद में डीएसपी के पद पर तैनात हैं. इसके खिलाफ कई दिनों से भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं. एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक भ्रष्टाचार के कुछ मामलों में गाजियाबाद के शिवालिक अपार्टमेंट्स में दो से तीन अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी अभियान चलाया गया. हालांकि सूत्रों ने अधिकारियों की पहचान का खुलासा नहीं किया है, क्योंकि एजेंसी ने छापा मारा. उन्होंने बताया कि जिन अधिकारियों पर छापा मारा जा रहा है उनमें से एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) रैंक का अधिकारी है. 

जानकारी के मुताबिक टीम शिवालिक टावर के फ्लैट नंबर 402 में पहुंची. बताया जा रहा है कि बिना किसी को भनक लगे टीम सुबह करीब 8:30 बजे शिवालिक टावर पहुंच गई थी. टीम में बारह लोग शामिल बताए जा रहे हैं. टीम के सदस्य फ्लैट के बाहर से लेकर अंदर तक मौजूद थे। छापेमारी की कार्रवाई करने के बाद लगभग डेढ़ बजे टीम यहां से निकल गई. सूत्रों की मानें तो गाजियाबाद में पूर्व अधिकारी के फ्लैट को चारों तरफ से घेर कर सीबीआई ने तलाशी की. इसके अलावा दिल्ली और नोएडा में भी सीबीआई के दूसरे अफसरों के घर पर छापे मारे गए. सूत्रों की मानें तो उनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. शिकायत के बाद सीबीआई की एक टीम अधिकारी के कौशांबी इलाके में स्थित घर पहुंची. गाजियाबाद के अलावा नोएडा और दिल्ली के कई ठिकानों पर भी सीबीआई की टीमें पहुंची हैं. एक मामले से जुड़े अन्य सीबीआई अधिकारियों के ठिकानों पर छापे चल रहे हैं.

 

First Published : 14 Jan 2021, 02:33:40 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.