logo-image

महंत नरेंद्र गिरि और आशीष गिरि की मौत के बीच कनेक्शन खंगाल रही CBI

Mahant Narendra Giri Death Case : भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. नरेंद्र गिरि के मामले में आशीष गिरि मौत कनेक्शन भी खंगाले जा रहे हैं.

Updated on: 03 Oct 2021, 09:10 PM

नई दिल्ली:

Mahant Narendra Giri Death Case : भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. नरेंद्र गिरि के मामले में आशीष गिरि मौत कनेक्शन भी खंगाले जा रहे हैं. आशीष गिरि की मौत क्यूं और कौन सी परस्थितियों में हुई थी इसकी भी जांच की जा रही है. निरंजनी अखाड़े के तत्कालीन सचिव आशीष गिरि और महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के कनेक्शन खंगाले जा रहे हैं. आशंका है कि कहीं दोनों मौत के पीछे एक ही वजह तो नहीं है, क्योंकि आशीष गिरि और महंत नरेंद्र गिरि दोनों की मौत एक जैसे ही हुई है.

महंत आशीष गिरि की भी नवंबर 2019 में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी. गोली लगने से महंत आशीष गिरि की मौत हुई थी. आशीष गिरि का शव उनके कमरे के अंदर मिला था, अपनी पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या की बात कही गई थी. तत्कालीन अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने अवसाद के चलते आत्महत्या की बात कही थी. महंत आशीष गिरि की मौत मामले में बगैर किसी जांच पड़ताल के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया था.

उस समय भी महंत आशीष गिरि की संदिग्ध मौत मामले में सवाल खड़े हुए थे. हालांकि, बगैर किसी एफआइआर के मामले को रफादफा कर दिया गया था. अब महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद सवाल खड़े हो रहे हैं. दो साल के अंदर निरंजनी अखाड़े के दो बड़े संतो की संदिग्ध मौत को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. सीबीआई महंत आशीष गिरी मौत मामले को भी जांच के दायरे में शामिल कर सकती है.

महंत नरेंद्र गिरी मौत मामले में गिरफ्तार आनंद गिरि ने आशीष गिरि मौत की भी जांच की मांग की है. सीबीआई की पूछताछ में आनंद गिरि ने आशीष गिरि की मौत को लेकर भी सनसनीखेज खुलासे किए हैं. महंत नरेंद्र गिरि मौत की जांच में जुटी सीबीआई को आशीष गिरि मौत से अहम सुराग मिले हैं. सीबीआई महंत नरेंद्र गिरि और आशीष गिरी मौत की कड़ियां जोड़ने में जुटी है.