logo-image

उन्नाव दुष्‍कर्म प्रकरण : कुलदीप सेंगर सहित 10 रसूखदार लोगों पर CBI ने किया केस दर्ज

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के सड़क हादसे मामले में सीबीआई सक्रिय हो गई है. सूत्रों का कहना है कि इस मामले में सीबीआई उन पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ करेगी जो रेप पीड़िता की सुरक्षा में लगाए गए थे.

Updated on: 31 Jul 2019, 03:16 PM

नई दिल्ली:

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के सड़क हादसे मामले में सीबीआई सक्रिय हो गई है. सूत्रों का कहना है कि इस मामले में सीबीआई उन पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ करेगी जो रेप पीड़िता की सुरक्षा में लगाए गए थे. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि सीबीआई इस मामले को लेकर जेल में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से भी पूछताछ करेगी. 

जेल में बंद पीड़िता के चाचा की तहरीर पर सीबीआई को यह केस सौंपा गया है. सीबीआई ने एफआईआर में करीब 25 लोगों का नाम दर्ज किया है. इनमें से कई नाम ऐसे हैं जो बेहद रसूखदार हैं.

ये हैं नामजद

पीड़िता के चाचा की तरफ से दी गई तहरीर में कुलदीप सिंह सेंगर, मनोज सिंह सेंगर, विनोद मिश्रा, हरिपाल सिंह, नवीन सिंह, कमल सिंह, अरुण सिंह, ज्ञानेंद्र सिंह, रिंकू सिंह, वकील अवधेश सिंह को नामजद आरोपी बनाया गया है. बताया जा रहा है कि नामजद आरोपियों में शामिल हरिपाल सिंह और रिंकू सिंह केस में आरोपी शशि सिंह के पति और बेटे हैं.

नवीन सिंह को विधायक का राइट हैंड कहा जाता है. वहीं ज्ञानेंद्र सिंह पत्रकार हैं और कुलदीप सिंह सेंगर के खास दोस्त हैं. वकील अवधेश सिंह कुलदीप सिंह सेंगर के मामले की पैरवी करते हैं. इन सभी नामजद के अलावा 15-20 अज्ञात लोगों पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है.

मां ने लगाए थे हत्या कराने का आरोप

रविवार को हादसे सड़क हादसे की शिकार हुई रेप पीड़िता की मां ने सीधे तौर पर बीजेपी विधायक कुलदी सिंह सेंगर और कई अन्य लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था. पीड़िता की मां का कहना था कि कुलदीप सेंगर और उसके गुर्गे लगातार हत्या करवाने की धमकी देते रहते थे. मंगलवार को राज्य सरकार सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गई. केंद्र सरकार भी अब सीबीआई जांच के लिए तैयार है.