News Nation Logo
Banner

जनता कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर उतरकर जश्न मनाने वाले 200 लोगों पर केस दर्ज

इस घातक बीमारी से बचाव के लिये सरकार के जारी परामर्शों की खुलेआम अनदेखी करने वाले इन लोगों के वीडियो सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुके हैं.

Bhasha | Updated on: 24 Mar 2020, 01:38:18 PM
janta curfew

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

इंदौर:

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिये बुलाये गये जनता कर्फ्यू के दौरान यहां दो दिन पहले अलग-अलग इलाकों में सड़कों पर उतरकर जश्न मनाने वाले करीब 200 अज्ञात लोगों पर मामले दर्ज किये गये हैं. इस घातक बीमारी से बचाव के लिये सरकार के जारी परामर्शों की खुलेआम अनदेखी करने वाले इन लोगों के वीडियो सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो चुके हैं. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि ये लोग शहर के राजबाड़ा और पाटनीपुरा इलाकों में रविवार को जनता कर्फ्यू का जश्न मनाने जुलूस की शक्ल में सड़कों पर उतरे थे. तब इन्होंने जोर-जोर से ढोल, थालियां और वाहनों के हॉर्न भी बजाये थे.

यह भी पढ़ें- UP के 18 और जिलों को किया लॉकडाउन, 11 हजार आइसोलेशन वार्ड बनाए गए

देश भर के नागरिक रविवार को जनता कर्फ्यू में शामिल हुए थे

उन्होंने बताया कि इन लोगों का यह कृत्य जिलाधिकारी के उस आदेश का कथित उल्लंघन है जिसके तहत प्रशासनिक अनुमति के बगैर जुलूस निकालने पर रोक लगायी गयी है. इस पर करीब 200 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एमजी रोड और परदेशीपुरा पुलिस थानों में भारतीय दंड विधान की धारा 188 (किसी सरकारी अधिकारी का आदेश नहीं मानना) के तहत सोमवार रात अलग-अलग मामले दर्ज किये गये. अधिकारियों ने बताया कि दोनों मामलों में गिरफ्तारी के लिये आरोपियों की पहचान करने के मकसद से वीडियो फुटेज की मदद ली जा रही है. कोरोना वायरस संक्रमण के प्रकोप से निपटने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश भर के नागरिक रविवार को जनता कर्फ्यू में शामिल हुए थे. सरकार लोगों को लगातार सलाह दे रही है कि घातक वायरस को फैलने से रोकने के लिये सामाजिक दूरी बनाना हर किसी व्यक्ति के लिये आवश्यक है. 

First Published : 24 Mar 2020, 01:07:49 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Janta Curfew FIR Case Disease
×