News Nation Logo
Banner

राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह पर कुंडा कोतवाल ने दर्ज कराया मुकदमा

प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक व यूपी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह के खिलाफ धार्मिक भवनाओं को आहत करने व धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 11 Sep 2019, 02:18:21 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो।

highlights

  • मुहर्रम के दिन भंडारा कराने को लेकर हुआ विवाद
  • जिला प्रशासन ने दो दिन के लिए किया था नजरबंद
  • कुंडा कोतवाल ने आज दर्ज कराया मुकदमा

प्रतापगढ़:

प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक व यूपी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह के खिलाफ धार्मिक भवनाओं को आहत करने व धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है. कुंडा कोतवाल की तहरीर पर राजा उदय प्रताप सिंह के खिलाफ IPC की धारा 295 A, 153 A, 188 समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. डीएम व एसपी के निर्देश पर SHO देवेंद्र प्रताप सिंह ने यह कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें- अयोध्या: इस बार दीपावली होगी खास, CM योगी के बगल में नहीं होगा भगवान राम का सिंहासन

कुंडा के शेखपुर आशिक गांव में मुहर्रम के दिन मंदिर में भंडारा आयोजित करवाने के लिए पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भइया' के पिता उदय प्रताप सिंह को डीएम ने अनुमति नहीं दी थी. इसके बाद सोमवार को उन्हें भदरी कोठी में नजरबंद कर दिया गया. मंगलवार को भी वह नजरबंद रहे.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने आज मथुरा में पशु आरोग्य मेले का किया शुभारंभ

शेखपुर में लगे केसरिया झंडों को हटाने की ताजियादारों की मांग को देखते हुए सीओ ने भदरी कोठी पर नोटिस भी चस्पा किया था. सोमवार को देर शाम डीएम मार्कंडेय शाही व एसपी अभिषेक सिंह भदरी कोठी पहुंचे. जहां उन्होंने नजरबंद किए गए उदय प्रताप सिंह से मंदिर के पास लगाए गए अधिक झंडों के बारे में पूछा.

यह भी पढ़ें- छात्रा से मालिश कराते स्‍वामी चिन्‍मयानंद का एक और VIDEO VIRAL 

डीएम ने झंडा सीमित करने के लिए औपचारिकता पूरी करने को कहा जिस पर उन्होंने कहा कि वह किसी भी कागज पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे और न ही उनके आदमी. प्रशासन अगर एक्शन लेना चाहे तो वह एक्शन ले. इस मुद्दे पर वह इससे ज्यादा बात नहीं करेंगे. इतना कहने के बाद वह वापस भदरी कोठी चले गए.

विरोध में बाजार हुए बंद

उदय प्रताप सिंह को नजरबंद किए जाने के बाद भी इनके समर्थकों ने मंगलवार को कुंडा बाजार बंद का आह्वान किया. बंद का असर कुंडा में देखने को मिला. आपको बता दें कि पिछले कई सालों से राजा भइया के पिता उदय प्रताप सिंह मुहर्रम के दिन भंडारे का आयोजन करवाते हैं. लेकिन साल 2017 के बाद प्रशासन ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी. जिस मंदिर में वह भंडारा करवाना चाहते हैं मुहर्रम का जुलूस उसी रास्ते से निकलता है. जिसके वजह से दोनों समुदायों में टकराव की स्थिति बनने का खतरा रहता है. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने उनको भंडारे की अनुमति नहीं दी.

First Published : 11 Sep 2019, 02:18:21 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×