logo-image

आगरा के पारस अस्पताल में लापरवाही का मामला, सीएम योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से दिल दहलाने वाली बात सामने आई है. कोरोना महामारी के दौरान जिले के एक बड़े पारस हॉस्पिटल पर 22 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के आरोप लग रहे हैं.  

Updated on: 08 Jun 2021, 03:47 PM

आगरा:

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से दिल दहलाने वाली बात सामने आई है. कोरोना महामारी के दौरान जिले के एक बड़े पारस हॉस्पिटल पर 22 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के आरोप लग रहे हैं.  दरअसल अस्पताल के कातिल डॉक्टर ने मरीजों का लोड कम करने के लिए उनका मेडिकल मर्डर करना शुरू कर दिया. इसमें वह गंभीर मरीजों की ऑक्सिजन पांच मिनट के लिए बंद कर देता था. ऐसा करने से अस्पताल में 22 मरीजों की मौत हो गई थी. बता दें कि एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें डॉक्टर खुद अपनी घिनौनी करतूत को कबूल करता दिख रहा है.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी ने पारस हॉस्पिटल को सीज करने के आदेश दिए हैं. मरीजो को वहां शिफ्ट करने की तैयारी जल रही है. इसके बाद जल्द ही महामारी अधिनयम में मुकदमा लिख कर कार्यवाही की जाएगी।  डीएम पीएन सिंह और एसएसपी मुनिराज की जांच टीम ने दो घंटे की जांच के बाद निर्णय लोइया की हॉस्पिटल को शिफ्ट किया जायेगा। डीएम के अनुसार ऑक्सीजन खत्म होने जैसे वक्तव्य बोलकर लोगों में भय व्याप्त करने के लिए पारस हॉस्पिटल दोषी है. होस्पिटल को सील करने के साथ ही महामारी अधिनियम के तहत हॉस्पिटल पर मुकदमा चलाया जायेगा। आगे की जांच एडीएम सिटी प्रभाकर अवस्थी करेंगे.