logo-image

उत्तर प्रदेश में तीन तलाक के मामले में छह लोगों के खिलाफ केस

यूपी के रामपुर से भी दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का एक मामला सामना आया था. इस केस में महिला की शादी अलीगढ़ में हुई थी. महिला का आरोप है कि 20 लाख रुपये और कार न मिलने पर पति ने उसे तील तलाक दे दिया है.

Updated on: 26 Nov 2020, 08:27 AM

अमेठी:

अमेठी में एक महिला को तीन तलाक कहकर रिश्ता खत्म किये जाने के मामले में उसके ससुराल वालों समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बुधवार को बताया कि साफिया बानो ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसका निकाह पिछले साल मोहम्मद मुस्लिम से हुआ था जिसके बाद से उसके ससुराल वाले उसे और दहेज लाने के लिए पीटा करते थे. मोहम्मद मुस्लिम और बानो का एक बेटा है.

यह भी पढ़ें : निवार तमिलनाडु-पुडुचेरी की ओर बढ़ा, चेन्नई, कुड्डलोर में तेज हवाएं

पुलिस उपाधीक्षक एम के यादव ने बताया कि पुलिस ने दहेज कानून, मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में किसानों की रैली आज, यहां- यहां बंद रहेगी मेट्रो सेवा

बता दें कि पहले बुधवार को ही यूपी के रामपुर से भी दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का एक मामला सामना आया था. इस केस में महिला की शादी अलीगढ़ में हुई थी. महिला का आरोप है कि 20 लाख रुपये और कार न मिलने पर पति ने उसे तील तलाक दे दिया है. महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि तलाक देने के बाद उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया. इस मामले में पुलिस ने महिला के पति समेत कुल चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.