logo-image

लॉकडाउन के दौरान वेटर आत्महत्या मामले में राज्य मंत्री की पुत्रवधू सीमा चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पुलिस ने उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह की पुत्रवधू पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में धारा 3०6 के तहत मुकदमा दर्ज किया है

Updated on: 02 Apr 2020, 11:23 AM

आगरा:

आगरा में लॉकडाउन के दौरान एक वेटर द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में रेस्टोरेंट संचालिका और उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह की पुत्रवधू सीमा चौधरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री चौधरी उदयभान सिंह की पुत्रवधू पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में धारा 3०6 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. सिकंदरा पुलिस ने ‘‘शांति स्वीट्स’’ एंड रेस्टोरेंट’’ की संचालिका पर धारा 3०6 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. वेटर द्वारा आत्महत्या से पूर्व सोशल मीडिया पर भेजे गए मैसेज को आधार बनाते हुए पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है. पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में उसे बताया गया था कि पीड़ित एल्ड्रिन लिंगदोह उर्फ देव थापा उनके रेस्टोरेंट में काम नहीं करता था. पुलिस ने कॉल डिटेल और लोगों से पूछताछ की. सीसीटीवी फुटेज से साफ हो गया कि एड्रिन शांति स्वीट्स में ही काम करता था. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में एक आदमी से 17 लोग हुए कोरोना संक्रमित, कुल आंकड़ा 2000 के पार

तबलीगी जमात से लौटे लोगों की सूचना ना देने वालों पर मुकदमा दर्ज हो

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में चार दिवसीय तब्लीग जमात से लौटे प्रदेश के 157 लोगों के अपनी जांच न कराने पर सख्त नाराजगी जताई. उन्होंने सूचना छिपाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री बुधवार को अपने आवास पर कोरोना वायरस कोविड-19 पर नियंत्रण के लिए लागू लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली से लौटे जमातियों के बारे में जानकारी लेने के साथ ही सभी को निर्देश दिया कि अगर कोई भी इनके बारे में कोई सूचना नहीं देता है या फिर इनकी पहचान छुपाने का प्रयास करता है तो फिर उसके खिलाफ ही केस दर्ज करें.

यह भी पढ़ें- तबलीगी जमात से लौटे लोगों की सूचना ना देने वालों पर मुकदमा दर्ज हो, CM योगी का सख्त आदेश 

157 लोगों को 14 दिन तक क्वारेंटाइन करें

उन्होंने कहा कि इस समय सरकार की प्राथमिकता दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज की तब्लीगी जमात से लौटे 157 लोगों की खोज करने के साथ ही उनका सैंपल लेकर कोरोना वायरस का परीक्षण कराना है. इसके साथ ही इन सभी 157 लोगों को 14 दिन तक क्वारेंटाइन करें. आदित्यनाथ ने कहा कि यह पता चला है कि मरकज से लौटे लोग कई विदेशियों के साथ दूसरे राज्यों से होकर उत्तर प्रदेश में आए हैं. इनके संपर्क में आने के कारण तेलंगाना में कोरोना वायरस पॉजिटिव के मामले सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि जमात से वापस आए लोगों की युद्ध स्तर पर जांच हो, जिन लोगों ने तथ्यों को छिपाया उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए. जमात के जरिए जो लोग विदेश के हैं, उनके पासपोर्ट फिलहाल जब्त कर लिए जाएं और यह सुनिश्चित हो कि जमात के लोगों की गलतियों का खामियाजा आम लोगों को न भुगतना पड़े.