logo-image

निषेधाज्ञा के उल्लंघन पर कांग्रेसी नेताओं पर मामला दर्ज, बिजली बिलों के खिलाफ किया था प्रदर्शन

कांग्रेस के सचिव विवेक बंसल और पार्टी के अन्य 37 कार्यकतार्ओं पर कथित तौर पर दो दिन पहले महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए निषेधात्मक आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में अलीगढ़ पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया है.

Updated on: 13 Jul 2020, 12:57 PM

अलीगढ़:

कांग्रेस के सचिव विवेक बंसल और पार्टी के अन्य 37 कार्यकतार्ओं पर कथित तौर पर दो दिन पहले महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए निषेधात्मक आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में अलीगढ़ पुलिस द्वारा मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार, कोरोना वायरस मामलों में बढोतरी के कारण पूरे उत्तर प्रदेश में निषेधात्मक आदेशों के बावजूद विरोध प्रदर्शन किया गया. वहीं कांग्रेसी नेताओं का आरोप है कि उन्होंने अनुमति मांगी थी. दर्ज प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि वे बिना फेस मास्क के प्रदर्शन करते पाए गए. इन सभी के खिलाफ क्वार्सी पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 269, 270 के तहत, साथ ही महामारी रोग अधिनियम की धारा 3 के तहत और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 (बी) के तहत मामला दर्ज किया गया है. बंसल ने कहा कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान बंद वाणिज्यिक इकाइयों को जारी किए गए बिजली बिलों के खिलाफ अपनी आवाज उठाने के लिए प्रदर्शन किया था. उन्होंने अनुमति मांगी थी लेकिन प्रशासन से कोई जवाब नहीं मिला.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की महामारी को फैलने से रोकने के लिए गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में जारी धारा-144 व लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में रविवार को पुलिस ने 24 मामले दर्ज किए और 64 आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया, "रविवार को गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा धारा-144 और लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए जगह-जगह तलाशी की जा रही है. इस दौरान 4512 वाहनों की पुलिस द्वारा चेक किया गया, जिसमें से 1904 वाहनों का चालान काटा गया, जबकि 22 वाहनों को सीज किया गया. 170250 रुपये पुलिस ने शमन शुल्क के रूप में वसूले हैं.