logo-image
लोकसभा चुनाव

पैसे मांगने पर टोल प्लाजा कर्मचारी पर चढ़ा दी कार, सीसीटीवी वीडियो में कैद हुई पूरी घटना

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर स्थित काशी टोल प्लाजा पर एक कार सवार ने पैसे मांगने पर एक महिला कर्मचारी को गाड़ी से रौंद दिया. इस घटना का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है.

Updated on: 14 May 2024, 11:03 AM

highlights

  • पैसे मांगने पर टोल प्लाजा कर्मी पर चढ़ाई कार
  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के काशी टोल प्लाजा की घटना
  • पुलिस ने दर्ज किया मामला, जांच शुरू

नई दिल्ली:

टोल प्लाजा पर टोल के पैसे मांगने को लेकर अक्सर कर्मचारियों के साथ मारपीट करने की घटनाएं सामने आती रहती हैं. ऐसा ही एक मामला दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर स्थित एक टोल प्लाजा से सामने आया है. जहां टोल मांगने पर एक कार सवार ने महिला कर्मचारी को रौंद दिया. इस घटना में महिला कर्मचारी बुरी तरह से जख्मी हो गई. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस घटना के एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि टोल मांगने पर कार सवार महिला कर्मचारी को बुरी तरह से रौंद देता है.

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे की घटना

दरअसल पूरी घटना परातपुर इलाके में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर स्थित काशी टोल प्लाजा की है. यहां टोल मांगने पर एक कार सवार इतना गुस्सा गया कि उसने महिला कर्मचारी पर कार चढ़ा दी. इस घटना के एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि टोल प्लाजा पर एक कार खड़ी हुई है. एक महिला कर्मचारी कार के सामने खड़ी हुई है जबकि एक अन्य कर्मचारी कार ड्राइवर के पास खड़ा हुआ. इसी दौरान एक और कर्मचारी कार की ओर बढ़ता है. तभी कार सवार शख्स कार को तेजी से दौड़ाता हुआ सामने खड़ी महिला कर्मचारी पर गाड़ी चढ़ा देता है. जिससे महिला कर्मचारी कार के बोटन पर गिर जाता है, जैसे ही कार की रफ्तार बढ़ती है महिला बोनट से जमीन पर गिर जाती है. इस घटना में महिला की जान तो बच गई लेकिन वह घायल हो गई. इसके बाद वहां मौजूद कर्मचारियों ने महिला को अस्पताल पहुंचाया.

क्या बोले टोल प्लाजा मैनेजर

इस मामले में टोल प्लाजा मैनेजर अनिल शर्मा ने कहा कि, दिल्ली से आ रही एक कार ने हमारे स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया. टोल मांगने पर स्टाफ सदस्य पर कार चढ़ा दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. यह एक गंभीर घटना है और प्रशासन को उचित कार्रवाई करनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों."

पुलिस ने दर्ज की शिकायत

घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसके साथ ही पुलिस टोल बूथ पर लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए आरोपी कार सवार की पहचान करने की कोशिश कर रही है. बता दें कि ये कोई पहला मामला नहीं है जब टोल कर्मचारी के साथ इस तरह की घटना हुई हो.  इससे पहले 24 अप्रैल को आंध्र प्रदेश के नेल्लोर के कवाली में मुसुनुरु टोल प्लाजा के पास एक लॉरी ने एक कार में टक्कर मार दी थी. जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी.