logo-image

कल्याण सिंह के नाम पर होगा लखनऊ का कैंसर संस्थान और बुलंदशहर मेडिकल कॉलेज

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के सम्मान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. लखनऊ में कैंसर संस्थान का नाम और बुलंदशहर में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज का नाम कल्याण सिंह के नाम पर होगा.

Updated on: 26 Aug 2021, 12:37 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के सम्मान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. लखनऊ में कैंसर संस्थान का नाम और बुलंदशहर में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज का नाम कल्याण सिंह के नाम पर होगा. अयोध्या में राम जन्म भूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग का ऐलान किया जा चुका है. इसके साथ ही लखनऊ, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में भी एक-एक सड़क पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम से होगी. अलीगढ़ के लोग कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने के तौर पर अलीगढ़ एयरपोर्ट का नाम कल्याण सिंह रखने की मांग कर रहे हैं. 

ये मांग पहले से हो रही है
अलीगढ़ एयरपोर्ट को कल्याण सिंह का नाम दिए जाने की मांग नई नहीं है. ये मांग पहले भी उनके रहते हो चुकी है. उनके निधन के पहले भी भाजपा के सांसद सतीश गौतम ने इसकी मांग की थी. अलीगढ़ एयर पोर्ट को वैसे धनीपुर मिनी एयरपोर्ट कहा जाता है. यहां की जनता इसे कल्याण सिंह के नाम कराने की मांग कर चुकी है. इसी एयरपोर्ट पर उनके पार्थिव को रविवार को उतारा भी गया था. उनके निधन के बाद अब ये मांग और जोर पकड़ चुकी है. अब इस बात निर्णय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मंत्रियों के साथ कैबिनेट की बैठक में लेंगे.