News Nation Logo

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता कोरोना पीड़ितों को मुहैया करा रहे खाना, जारी किया हेल्पलाइन नंबर

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के जन्म दिन के मौके पर 23 अप्रैल को चालीस लोगों तक भोजन पहुंचाने के साथ इस भोजन सेवा की शुरुआत की गई थी. बीते 16 दिनों में उनकी ओर से 7826 पैकेट भोजन कोविड संक्रमित जरुरमंदों को मुहैया कराया जा चुका है.

Written By : मानवेन्द्र प्रताप सिंह | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 08 May 2021, 09:13:32 PM
Nand Gopal Gupta and wife Abhilasha Gupta Nandi

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता कोरोना पीड़ितों को मुहैया करा रहे खाना (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कोविड की सेकेंड वेब में लोग वेंटिलेटर और ऑक्सीजन के लिए जहां खासे परेशान हैं
  • कई परिवारों के सदस्यों के कोरोना हो जाने से भोजन पानी देने वाला भी कोई नहीं बचा है
  • कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता आगे आये हैं

प्रयागराज:

कोविड की सेकेंड वेब में लोग वेंटिलेटर और ऑक्सीजन के लिए जहां खासे परेशान हैं. तो वहीं कई परिवारों के सभी सदस्यों के कोरोना संक्रमित हो जाने से उनके घरों में उन्हें भोजन पानी देने वाला भी कोई नहीं बचा है. ऐसे ही जरुरतमंदों की मदद के लिए योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता आगे आये हैं. कैबिनेट मंत्री नंदी और उनकी पत्नी ने कोविड संक्रमण के चलते होम आइसोलेशन में रह रहे जरुरतमंद मरीजों को निशुल्क घर-घर तक शुद्ध और पौष्टिक भोजन मुहैया कराने की सराहनीय पहल की है.

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के जन्म दिन के मौके पर 23 अप्रैल को चालीस लोगों तक भोजन पहुंचाने के साथ इस भोजन सेवा की शुरुआत की गई थी. बीते 16 दिनों में उनकी ओर से 7826 पैकेट भोजन कोविड संक्रमित जरुरमंदों को मुहैया कराया जा चुका है. खास बात ये है कि यह भोजन पूरे हाईजीन के साथ खुद कैबिनेट मंत्री नंदी के घर के किचेन में उनकी देखरेख में ही तैयार होता है. कैबिनेट मंत्री की मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता भी कोविड मरीजों के लिए भोजन तैयार कराने में जुटी रहती हैं.

हर दिन अलग-अलग मीन्यू के हिसाब से लोगों को पौष्टिक और ताजा भोजन मुहैया कराया जाता है. आठ मई को शाम के वक्त 56 परिवारों के लिए 240 पैकेट भोजन खुद मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने तैयार कराये और प्रयागराज में मौजूद कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने अपने हाथों से कोविड संक्रमितों के लिए भोजन पैक किया. मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी के मुताबिक महामारी के इस दौर में लोगों की सेवा कर उन्हें सूकून मिलता है.

वहीं कैबिनेट मंत्री भी कह रहे हैं कि सरकार महामारी लोगों को आक्सीजन और दवायें मुहैया करा रही है. लेकिन हम लोगों की भी जिम्मेदारी है कि इस संकट की घड़ी में हम जो लोगों की मदद कर सकते हैं जरुर करें. कोविड संक्रमित परिवारों के भोजन की निशुल्क सेवा के लिए उन्होंने एक हेल्प लाइन नम्बर 9936667701 भी जारी किया है. जिस पर फोन करके कोई भी कोविड संक्रमित जरुरतमंद भोजन की मांग कर सकता है.

मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी के मुताबिक कोरोना संक्रमित कोई भी जरुरतमंद हेल्प लाइन मोबाइल नम्बर पर व्हाट्स एप के जरिए आरटीपीसीआर, एंटीजन या एचआरसीटी रिपोर्ट, परिवार के संक्रमित सदस्यों की संख्या, मोबाइल नंबर व घर का पता भेजेगा. उनके मुताबिक मोबाइल नम्बर  9936667701 पर भोजन के बुकिंग का समय-दोपहर के लिए- सुबह 10 बजे तक और रात्रि के लिए- दोपहर 3 बजे तक निर्धारित किया गया है. संकट के इस दौर में नंदी सेवा संस्थान के वालेन्टियर लोगों के घरों तक निशुल्क भोजन पहुंचा रहे हैं.

कैबिनेट मंत्री के मुताबिक नंदी सेवा संस्थान का एक वालेन्टियर को छह परिवारों में भोजन पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई है. ताकि लोगों तक समय से ताजा भोजन पहुंचाया जा सके. इस तरह से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में तैयार भोजन लेकर वालेन्टियर निकल जाते हैं और जरुरतमंद लोगों तक भोजन की मदद पहुंचाते हैं. कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के मुताबिक जब तक कोविड की इस महामारी का दौरा जारी रहेगा उनकी ओर से जरुरतमंदों की सेवा भी जारी रहेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 09:13:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.