logo-image

CAA हिंसा : UP में ड्रोन से छत पर रखे ईंट पत्थरों का हुआ खुलासा, कइयों को नोटिस

नागरिक संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के विरोध के चलते मथुरा प्रशासन अलर्ट पर है. पुलिस के सामने कुछ ऐसी तस्वीरें आई हैं जो ड्रोन केमरे से ली गई हैं.

Updated on: 26 Dec 2019, 12:52 PM

मथुरा/फिरोजाबाद:

नागरिक संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) के विरोध के चलते मथुरा प्रशासन अलर्ट पर है. पुलिस के सामने कुछ ऐसी तस्वीरें आई हैं जो ड्रोन केमरे से ली गई हैं. तस्वीरों में दिख रहा है कि घनी आबादी वाले इलाकों में छतों पर बिल्डिंग मटेरियल का सामान ईट, पत्थर और गिट्टी रखे गए थे. पुलिस ने इन सामानों को संदिग्ध मानते हुए 100 लोगों को नोटिस जारी किया है.

यह भी पढ़ें- UP : कड़ाके की ठंड में कई जिलों में स्कूल बंद, एक क्लिक में जानें कब खुलेंगे स्कूल

वहीं उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में भी प्रशासन ने ड्रोन कैमरे से तस्वीरें ली हैं. यहां पुलिस ने शक के आधार पर मकान मालिकों को नोटिस भेजा है. साथ ही मकान मालिकों को छत से पत्थर हटाने का निर्देश दिया है. फिरोजाबाद में 20 दिसंबर को हिंसा भड़की थी. जिसमें चार लोगों की मौत हुई थी. जबकि 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. मामला शांत होने के बाद अब जिला प्रशासन उपद्रवियों को चिन्हित कर रहा है. पुलिस ने उपद्रवियों के पोस्टर जारी करके लोगों से पहचान की अपील की है.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में बाबरी ढांचे के मलबे की मांग करेगा मुस्लिम पक्ष

पुलिस ने पहचान बताने वालों को इनाम देने की घोषणा की है. आपको बता दें कि CAA को लेकर हुए बवाल में दंगाइयों ने ईंट-पत्थरों से गाड़ियों और पुलिस वालों को निशाना बनाया था. अचानक से हमला करने के लिए ढेर सारे ईंट पत्थर आ गए. अब पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इतने सारे ईंट पत्थर कहां से आ गए. क्या साजिशन यह हिंसा की गई थी.

यह भी पढ़ें- उत्तर भारत में ठंड का कहर, इंसानों के साथ जानवर भी परेशान 

मथुरा में शुक्रवार को होने वाली जुम्मे की नमाज को देखते हुए जिला प्रशासन ने 26 दिसंबर सुबह 6:00 से 27 दिसंबर शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को भी बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. प्रशासन का कहना है कि अलीगढ़ ,हाथरस ,फिरोजाबाद में नागरिक संशोधन कानून के विरोध में हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. ताकि कानून व्यवस्था ना बिगड़े. और सोशल मीडिया पर अफवाह ना फैले.

जिला प्रशासन ने धर्म गुरु और पीस कमेटी की बैठक कर अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है. साथ पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पैदल मार्च किया.