News Nation Logo
Banner

CAA Protest: उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हिंसक हुआ प्रदर्शन, पुलिस की जीप जलाई

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Dec 2019, 04:35:29 PM
CAA Protest: गोरखपुर, बहराइच और फिरोजाबाद में हिंसक हुआ प्रदर्शन

लखनऊ:  

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है. शुक्रवार को प्रदेश के कई शहरों में प्रदर्शनकारियों ने उग्र प्रदर्शन किया. लखनऊ के बाद गोरखपुर, बहराइच, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, हापुड़, कानपुर, सहारनपुर, बिजनौर, वाराणसी, फर्रूखाबाद, जौनपुर, मुजफ्फरनगर और एटा आदि शहरों प्रदर्शनकारियों ने उग्र प्रदर्शन किया. फिरोजाबाद में प्रदर्शकारियों ने रोडवेज की 3 बसों सहित 10 वाहन फूंक दिए. वहीं पुलिस कर्मियों पर पथराव के बाद बाइकों में भी आग लगा दी गई.

दूसरी तरफ बुलंदशहर के ऊपरकोट इलाके में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की एक जीप को आग के हवाले कर दिया. पथराव में पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं. वहीं गोरखपुर में भी पुलिस पर पथराव की खबरें हैं. इसके अलावा एटा और कानपुर में भी प्रदर्शन किया गया. 

12 जिलों में इंटरनेट बंद, 31 जनवरी तक धारा-144 लागू
पुलिस को यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन की आशंका थी. इसी के चलते आगरा, फिरोजाबाद, अलीगढ़, गाजियाबाद, संभल, वाराणसी आदि जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही प्रशासन ने पूरे प्रदेश में 31 जनवरी तक धारा 144 भी लागू कर दी है.

सांप्रदायिक शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाले संदेशों से बचने के लिए यह कार्रवाई की गई है. साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर लखनऊ, बुन्देलखंड और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी अगले आदेश तक रद्द कर दी गयी हैं. ये परीक्षाएं शुक्रवार 20 दिसंबर से शुरू होनी थीं.

First Published : 20 Dec 2019, 03:18:58 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

CAA NRC Protest