logo-image

...इसलिए प्रदर्शनकारियों से पाकिस्तान जाने को कहा, मेरठ SP की सफाई

मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण ने लोगों को पाकिस्तान चले जाने के वायरल वीडियो पर अब सफाई देते हुए कहा कि लिसाड़ी गेट इलाके में कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे.

Updated on: 28 Dec 2019, 01:31 PM

लखनऊ:

नागरिकता संधोधन कानून के खिलाफ मेरठ में हुई हिंसा के दौरान का एक वीडियो वायरल होने के बाद मेरठ एसपी ने सफाई दी है. मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण ने लोगों को पाकिस्तान चले जाने के वायरल वीडियो पर अब सफाई देते हुए कहा कि लिसाड़ी गेट इलाके में कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. तब उनसे कहा गया था कि अगर पाकिस्तान पसंद है तो वहां चले जाओ.

पुलिस कर रही आरोपियों की पहचान
एसपी सिटी अखिलेश ने कहा कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों की पुलिस पहचान कर रही है. हिंसा में अधिकतर प्रदर्शनकारी 18 से 22 साल के लड़के थे. जब पुलिस को इसकी जानकारी मिली तो पुलिस ने मौके पर जाकर प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की. एसपी ने कहा कहा कि वहां हमें सूचना मिली कि एक गली में कुछ लड़के उत्पात करने की फिराक में हैं. जब हम मौके पर पहुंचे तो कुछ लड़के नारे लगा गली में दौड़े. बवाल की आशंका से हम भी दौड़े और कहा कि यदि तुम्हें पाकिस्तान से ज्यादा प्यार है तो वहीं चले जाओ.

यह भी पढ़ेंः प्रदर्शनकारियों से बोले SP, खाओगे यहां का गाओगे कहीं और का, चले जाओ पाकिस्तान...

एडीजी बोले, स्थिति तनावपूर्ण थी
इस मामले में उत्तर प्रदेश के एडीजी मेरठ प्रशांत कुमार ने कहा कि जब मेरठ में बवाल चल रहा था तो स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई थी. इसके बाद भी पुलिस ने संयम बरतते हुए एक भी गोली नहीं चलाई.