News Nation Logo

CAA Protest: ओवैसी समर्थकों ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, VIDEO VIRAL

एआईएमआईएम के समर्थकों द्वारा लखनऊ में सीएए के खिलाफ एक रैली में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें औवैसी समर्थक भारत के खिलाफ नारे लगा रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Dec 2019, 04:44:56 PM
असदुद्दीन ओवैसी

लखनऊ:

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लखनऊ में हुए विरोध प्रदर्शन में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के समर्थकों द्वारा लखनऊ में सीएए के खिलाफ एक रैली में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें औवैसी समर्थक भारत के खिलाफ नारे लगा रहे हैं.

वायरल हो रहा वीडियो
यह वीडियो 19 दिसंबर से पहले का बताया जा रहा है. वीडियो में एआईएमआईएम (AIMIM) और असुदुद्दीन ओवैसी के झंडो के साथ पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे सुनाई से रहे हैं. यह वीडियो लखनऊ के घंटाघर इलाके का बताया जा रहा है. वीडियो में ओवैसी समर्थक भारत विरोधी नारे लगाए सुनाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः प्रदर्शनकारियों से बोले SP, खाओगे यहां का गाओगे कहीं और का, चले जाओ पाकिस्तान...

मेरठ एसपी का भी वायरल हुआ वीडियो
मेरठ में 20 दिसंबर को हुई हिंसा का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण प्रदर्शनकारियों को धमकाते नजर आ रहे हैं. वह प्रदर्शनकारियों से कहते हैं 'चले जाओ पाकिस्तान... खाओगे यहां का और गाओगे के कहीं और का.' बताया जा रहा है कि यह वीडियो मेरठ के लिसाड़ी गेट इलाके का है. यहां नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल काटा था. लिसाड़ी गेट पर प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर जबरदस्त पत्थरबाजी और फायरिंग भी की थी.

मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे एसपी सिटी अखिलेश नारायण और एडीएम कुछ लड़कों का पीछा करते हुए पहुंचे थे. एसपी सिटी ने वहां खड़े लोगों से कहा, 'जाना है तो चले जाओ पाकिस्तान भैया, खाओगे यहां का गाओगे कहीं और का'. वीडियो में वह प्रदर्शनकारियों को धमकाते भी नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा, 'यह गली मुझे याद हो गई है और याद रखना जब मुझे याद हो जाता है तो नानी तक मैं पहुंचता हूं, याद रखना आप लोग.'

यह भी पढ़ेंः CAA Protest: हिंसा में शामिल AMU के 10 हजार छात्रों पर मामला दर्ज 

अधिकारी बोले कुछ गलत नहीं
पुलिस का कहना है कि कुछ लड़के जो काला कपड़ा पहने हुए थे वो लगातार पुलिस पर पत्थरबाजी और फायरिंग कर रहे थे, पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगा रहे थे. उन्हीं का पीछा करते हुए एसपी सिटी मेरठ और एडीएम पूरी टीम के साथ उस गली में पहुंचे थे और फिर सामान्य तौर पर उन लड़कों के ऊपर अफसरों का गुस्सा निकला था. एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह ने कहा कि जो कुछ भी वीडियो में सुना गया है वह प्रदर्शनकारियों के उस ग्रुप को जवाब था, जब वे सभी पाकिस्तान के समर्थन में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगे रहे थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Dec 2019, 04:34:42 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.