logo-image

CAA Protest: अलीगढ़ में 70 महिलाओं के खिलाफ FIR दर्ज, होगी कार्रवाई

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनपीआर के खिलाफ धरना दे रहीं 70 महिलाओं के खिलाफ अलीगढ़ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. पुलिस का कहना है कि महिलाओं ने धारा-144 का उल्लंघन किया.

Updated on: 19 Jan 2020, 12:22 PM

अलीगढ़:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को लेकर यूपी पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है.  नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनपीआर के खिलाफ धरना दे रहीं 70 महिलाओं के खिलाफ अलीगढ़ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. पुलिस का कहना है कि महिलाओं ने धारा-144 का उल्लंघन किया. पुिलस अब इनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है. 

सीओ अनिल समानिया ने बताया कि कुछ महिलाएं सीएए और एनआरसी का विरोध करने के लिए मंच बना रहीं थी. इलाके में धारा-144 लगी है. पुलिस ने इसका उल्लंघन करने पर 60-70 महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इससे पहले यूपी पुलिस प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई कर चुकी है. उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने नुकसान की भरपाई के लिए प्रदर्शनकारियों को नोटिस भेजे हैं. प्रदेश सरकार ने साफ कहा है कि सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई दंगाईयों से ही की जाएगी. गौरतलब है कि सीएए और एनआरसी के विरोध में देशभर में प्रदर्शन जारी हैं. सरकार ने पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए हिंदू, सिख, जैन, पारसी और ईसाई धर्म के लोगों को नागरिकता देने का फैसला लिया है.