News Nation Logo
Banner

CAA का विरोध : UP में बढ़ा मौत का आंकड़ा, अब तक 11 लोगों की गई जान, पूरे प्रदेश में हजारों पर मुकदमा दर्ज

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन में लगातार हिंसा हो रही है. उत्तर प्रदेश के करीब डेढ़ दर्जन शहरों में प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़की. उत्तर प्रदेश में हुई इस हिंसा में अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 21 Dec 2019, 11:06:20 AM
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

लखनऊ:  

देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन में लगातार हिंसा हो रही है. उत्तर प्रदेश के करीब डेढ़ दर्जन शहरों में प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़की. उत्तर प्रदेश में हुई इस हिंसा में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है. हालात को बिगड़ता देख कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शांति की अपील की है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगातार हिंसा भड़क रही है. जुमे की नमाज के बाद बुलंदशहर से मेरठ, हापुड़, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर तक लोग सड़कों पर उतरे हैं.

यह भी पढ़ें- CAA Protest: योगी आदित्यनाथ ने जनता से की बहकावे में न आने की अपील

गाजियाबाद में शुक्रवार को हुए बवाल में तकरीबन 3500 बवालियों पर मुकदमा दर्ज हुआ है. सरकारी काम मे बाधा, तोड़फोड़ एवं जानलेवा हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. अलग-अलग थाना क्षेत्र में 255 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. 66 बवालियों को गिरफ्तार किया गया है. कोतवाली घंटाघर, साहिबाबाद, मुरादनगर, और लोनी थाना क्षेत्र में एफआईआर दर्ज हुई है.

सीतापुर में CAA और NRC को लेकर प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को विरोध किया. पुराने सीतापुर में लोग दुकान बंद कर सड़कों पर उतरे. उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में 500 से अधिक उपद्रवियों के खिलाफ सदर कोतवाली व मऊ दरवाजा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में बीजेपी अध्यक्ष के लिए गोलबंदी तेज, इन नेताओं के नाम चर्चा में

नगरिक्ता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए प्रदर्शन में पथराव व शांति व्यवस्था भंग करने, दहशत फैलाने और धारा 144 के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज हुआ है. सदर कोतवाली में 150 अज्ञात, 10 से अधिक नामजद पर मुकदमा किया है. वहीं मऊ दरवाजा थाने मे 300 अज्ञात व 30 नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

उत्तर प्रदेश के भदोही में CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान हंगामा और पथराव के मामले में 27 नामजद और 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने कइयों हिरासत में लिया है.
जुमे की नमाज के बाद भारी संख्या में इकट्ठा होकर विरोध प्रदर्शन हुआ था.

First Published : 21 Dec 2019, 10:49:07 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.