logo-image

व्यापारी बिना पास के बेच रहा था सामान, दुकान बंद कराने गए SHO सहित चार पुलिसकर्मी को कर दिया 'लॉकडाउन'

खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. मौके पर पहुंचे पन्नूगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक महेंद्र पांडेय समेत चार पुलिस कर्मियों को कारोबारियों ने दुकान में बंद कर दिया.

Updated on: 20 Apr 2020, 12:53 PM

सोनभद्र:

Coronavirus (Covid-19) : कोरोना के कहर के चलते पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है. जिसके चलते कई गाइडलाइंस भी जारी की गई है. साथ ही दुकान खोलने के भी समय निर्धारित की गई है. कुछ दुकानों को खोलने की छूट दी गई है. बाकी को बंद करने को कहा है. इस दौरान उत्तर प्रदेश(Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) के सोनभद्रपुर के रामगढ़ कस्बे में बिना पास किराना दुकान खोलकर पौने आठ बजे एक दुकानदार सामान बेच रहा था. खबर मिलते ही पुलिस (Police) मौके पर पहुंच गई. मौके पर पहुंचे पन्नूगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक महेंद्र पांडेय समेत चार पुलिस कर्मियों को कारोबारियों ने दुकान में बंद कर दिया. उसने घटना को तब अंजाम दिया जब एसएचओ मोबाइल से खुली दुकान का वीडियो बनाते हुए दुकान में जा घुसे.

यह भी पढ़ें- मौलाना साद ने Coronavirus (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई में पानी फेर दिया, रासुका लगनी चाहिए : साक्षी महाराज

आधे घंटे तक दुकान में बंद रखा

इस घटना से कस्बे में और थाना कर्मियों में हड़कंप मच गया. भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई. आधे घंटे से अधिक समय तक पुलिस मशक्कत की. लेकिन इसके बावजूद भी उसे सफलता नहीं मिली. थाना प्रभारी को वहां से छुड़ा नहीं सके. इसके बाद थाने की फोर्स के साथ एसडीएम यमुना धर चौहान और सदर क्षेत्रधिकारी मौके पर पहुंचे. हालांकि इन अधिकारियों के पहुंचने से थोड़ा पहले दुकानदार की बेटी ने शटर खोल कर सभी को मुक्त कर दिया. मौके पर पुलिस फोर्स ने दुकान को घेर लिया. इस दौरान लगभग 40 मिनट तक शटर में पुलिस कर्मी बंद रहे. मौके पर राबर्टसगज व रायपुर पुलिस ने भी डेरा डाल दिया है.

यह भी पढ़ें- चीन के वुहान में जिस लैब में रखा था कोरोना वायरस, टूटी हुई मिली उसकी सील, PHOTO VIRAL

दुकानदार के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

 दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी. कारोबारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. पालघर हिंसा मामले को लेकर देशभर में आक्रोश फैला हुआ है. साधुओं की हत्या के बाद से संत समाज का गुस्सा सातवें आसमान पर हैं. अब इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की है. मुख्यमंत्री योगी ने जूना अखाड़ा के सन्त स्वामी कल्पवृक्ष गिरि, स्वामी सुशील गिरि और ड्राइवर नीलेश तेलगड़े की हत्या के मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.