logo-image

यमुना एक्सप्रेस-वे पर डिवाइडर तोड़कर कार से जा भिड़ी बस, 5 की मौत

यमुना एक्सप्रेस-वे पर बस ने कार को ज़ोरदार टक्कर मारी है. टक्कर इतनी ज़ोरदार थी कि कार के परखच्चे उड़ गए. इस भीषण हादसे में कार में सवार 4 लोग और बस चालक की मौत हो गई.

Updated on: 05 Nov 2021, 02:21 PM

नई दिल्ली:

दिवाली के मौके पर पटाखों के चलते मौसम में धुंध बढ़ गई है. ऐसे में कई जगहों से हादसे की खबरें सामने आ रही है. इसी बीच शुक्रवार सुबह यमुना एक्सप्रेस-वे पर धुंध और तेज़ रफ्तार के चलते बड़ा हादसा हो गया. तेज़ रफ्तार में चल रही बस ने सामने से आ रही कार को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी ज़ोरदार थी कि कार में सवार चार लोगों और बस चालक की मौत हो गई, जबकि छह अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं.  घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

इस तरह हुआ हादसा

मामला मथुरा के थाना नौहझील क्षेत्र का है. जहां 71 माइल स्टोन पर बस बेकाबू हो गई और डिवाइडर को तोड़ते हुए दूसरी तरफ से आ रही कार से टकरा गई. टक्कर में बस पलट गई. जिसके चलते बस चालक की मौत हो गई. जबकि छह लोग घायल हो गए. वहीं, कार में बैठे चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, यह हादसा बस चालक को नींद आने की वजह से हुआ है. पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया पता चला है कि बस ड्राइवर की पलक झपक गई थी. जिसके बाद बस बेकाबू हो गई और डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरी ओर चली गई.

यह भी पढ़ें-

दिवाली के बाद प्रदूषण से धुआं-धुआं हुआ दिल्ली का आसमान, अगले दो दिन.....

हादसे में मरने वालों की पहचान शिव सागर यादव (26), उनका छोटा भाई निक्की (22), मां प्रेमलता (45), चचेरा भाई गौरव यादव(24) के तौर पर हुई है. जो गाजियाबाद से आ रही इंडीवर कार में सवार थे. बताया जा रहा है कि सभी लोग गोवर्धन पूजा के लिए अपने गांव कानपुर देहात के गांव वैभलपुर जा रहे थे. वहीं, हादसे में जान गंवाने वाले बस चालक का नाम बलवंत सिंह है. वह पठानकोट का रहने वाला था. 

मथुरा के एसपी देहात श्रीश्चंद ने मामले को लेकर बताया कि खाली बस आगरा से नोएडा जा रही थी. चालक को झपकी आने से बेकाबू हुई बस नोएडा से आगरा की साइड पर पहुंचकर कार से टकराकर पलट गई. कार में सवार चार लोगों की मौत हुई है. कार सवार गाजियाबाद से आ रहे थे. पुलिस ने सभी शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.