logo-image

2.5 लाख के इनामी गैंगस्टर बदन सिंह बद्दो के शाही बंगले की कुर्की

उत्तर प्रदेश में माफिया पर योगी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है. पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे माफिया के बाद अब लग रह है वेस्ट यूपी की बारी है.

Updated on: 07 Nov 2020, 09:46 PM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश में माफिया पर योगी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है. पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे माफिया के बाद अब लग रह है वेस्ट यूपी की बारी है.  मेरठ में 2.5 लाख का इनामी गैंगस्टर बदन सिंह बद्दो के घर की आज कुर्की जब्त की गयी. 

इनामी गैंगस्टर बदन सिंह बद्दो 28 मार्च 2019 को पुलिस कस्टडी से फरार हो गया और तब से फ़रार चल रहा था. इसी मामले में सीजेएम कोर्ट ने बद्दो की कुर्की के आदेश दिए थे. बता दें कि एक पेशी के दौरान बदन सिंह बद्दो मेरठ के एक होटल से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. मेरठ के थाना टीपी नगर क्षेत्र के पंजाबी पुरा इलाके मेंं बदन सिंह उर्फ बद्दो का पुराना घर है. बदन सिंह बद्दो ने शराब की तस्करी, हथियारों की तस्करी, जमीनों पर अवैध कब्जे, सुपारी लेकर हत्या कराकर करोड़ो की अकूत संपत्ति अर्जित की है. पूरे घर को खंगाला गया और उसके बाद घर का सामान जब्त करने की कार्यवाही की गई. 

बता दें 20 महीने से फरार चल रहे बदन सिंह उर्फ बद्दो का सुराग पुलिस आज तक नहीं जुटा पाई है. सोशल मीडिया पर कई बार बदन सिंह बद्दो ने पुलिस को चुनौती दी है. यूपी पुलिस ने इस पर ढाई लाख का इनाम घोषित कर रखा है. इसके अलावा बदन सिंह बद्दो उत्तर प्रदेश के टॉप टेन बदमाशों की सूची में भी शामिल है. बदन सिंह के शाही बंगले की कीमत करोड़ों में है. अदालत के आदेश के बाद बद्दो की अचल संपत्तियों की कुर्की हो रही है.