logo-image

बुंदेलखंड : मुंबई से लौटा मजदूर निकला कोरोना पॉजिटिव, गांव की सीमा सील

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र के एक गांव में मुंबई से लौटा एक मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद प्रशासन ने सोमवार को गांव की सभी सीमाएं सील कर आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है.

Updated on: 21 Apr 2020, 03:00 AM

नई दिल्ली:


उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र के एक गांव में मुंबई से लौटा एक मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद प्रशासन ने सोमवार को गांव की सभी सीमाएं सील कर आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सोशल मीडिया सेल द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया, तिंदवारी थाना क्षेत्र के माचा गांव के मजरा रजवा डेरा का रहने वाला राकेश (17) नामक मजदूर 17 अप्रैल को मुंबई से बांदा लौटा था, जिसे मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन किया गया था.

उसकी सोमवार को कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल और पुलिस अधीक्षक डॉ. सिद्धार्थ शंकर मीणा ने गांव की सभी सीमाएं सील कर दी हैं और लोगों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है.

विज्ञप्ति में यह भी बताया गया है कि पूरे गांव को सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं.

इसे भी पढ़ें:Good news: गुरुग्राम में COVID-19 के कुल 36 मरीज थे, 26 ठीक होकर घर पहुंचे

इस बीच, बांदा राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य डॉ. मुकेश यादव ने बताया, शिव गांव के जमाती अनवर की पांचवीं रिपोर्ट आज फिर पॉजिटिव आई है. इसकी पहली रिपोर्ट पॉजिटिव, दूसरी नेगेटिव, तीसरी पॉजिटिव और चौथी नेगेटिव आई थी.

उन्होंने बताया कि मजदूर राकेश को भी मेडिकल कॉलेज के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. हालांकि, वह किसी तरह की तकलीफ महसूस नहीं कर रहा है.

और पढ़ें:पालघर में साधुओं की हत्या पर उमा भारती ने कहा- उद्धव सरकार झुलसकर राख हो जाएगी

गौरतलब है कि निजामुद्दीन तब्लीगी जमात के मरकज में शिरकत करने वाला कोविड-19 का यहां पहला संक्रमित मरीज साजिद अली ठीक हो चुका है, लेकिन वह अभी 14 दिनों के लिए क्वारंटीन है.